Breaking News

ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुई फर्जी वोटिंग,दो गिरफ्तार

arest

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मूंढापांडे के ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव में फर्जी तरीके से वोटिंग करने के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को मुरादाबाद के दलपतपुर में ब्लाक प्रमुख मूण्डापांडे के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। इस में दो व्यक्ति जिनमें गजेंद्र निवासी होली का मैदान कटघर बीडीसी सदस्य द्वारा नरेश निवासी दौलतपुर अजमतपुर थाना मूण्डापांडे का बिना फोटो लगा प्रमाण पत्र तथा उसके आधार कार्ड पर अपने फोटो को लगाकर, तथा दूसरा जमशेद निवासी खानपुर लक्की थाना मूण्डापांडे बीडीसी सदस्य द्वारा अनीश निवासी गोविंदपुर थाना मूण्डापांडे के बिना फोटो लगे प्रमाण पत्र व उसके आधार कार्ड पर अपने फोटो लगाकर दोनों ने कहा कि किसी कारणवश विलंब हो जाने से उन्हें वोटिंग करने दिया जाए।

उन्होंने बताया कि इस पर जब ग्राम सचिवों ने उनके आधार कार्ड आदि की जांच की गयी तो दोनों फर्जी पाए गये। पुलिस ने तत्काल दोनो को फर्जी रुप से वोट डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस सिलसले में मूण्डापांडे पर उनके खिलाफ धारा 419/420/467/468/471 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।