Breaking News

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का सैफई से था खास लगाव

इटावा, मशहूर संगीतकार जोडी साजिद-वाजिद की टूट गई है। किडनी बीमारी से जूझ रहे मात्र 42 साल के वाजिद खान की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनकी मृत्यु से पूरे सैफई में शोक की लहर दौड़ गई है।

मशहूर संगीतकार वाजिद खान की मौत से सैफई महोत्सव समिति भी सन्न है। उन्होंने अपने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उन्हें जो मान-सम्मान यहां मिला है उसके लिए सैफई की जनता का आजीवन शुक्र गुजार रहूंगा। भविष्य में मुझे जब भी सैफई महोत्सव में बुलाया जाएगा, मैं अवश्य आऊंगा ।

सैफई महोत्सव समिति के वरिष्ठ सदस्य और प्रधान दर्शन सिंह यादव बताते है कि संगीतकार वाजिद के निधन से जहाॅ पूरे सिनेमा परिवार मे सदमा है वही अन्य दर्शक और श्रोता भी गमजदा है । असल में उनके चाहने वालों की कोई भी कमी नही है क्यों कि उनके गाने बेहद लोकप्रिय रहे है इसलिए उनकी याद खुद वा खुद आ जाती है ।

वर्ष 2013-14 में आयोजित सैफई महोत्सव के आखिरी दिन नौ जनवरी, 2014 को बालीवुड स्टार नाइट का आयोजन किया गया था। बालीवुड स्टार नाइट में सुपर स्टार सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रणवीर सिंह और सना खान के साथ साजिद-वाजिद भी पहुंचे थे ।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंच पर साजिद-वाजिद को फूलों का गुलदस्ता और शाॅल देकर उनका स्वागत किया था। बताया जाता है कि सलमान खान के कहने पर साजिद-वाजिद सैफई महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अपने सुरीले संगीत से सैफई महोत्सव की उस शाम को बेहद खुशनुमा बना दिया था।

साजिद-वाजिद के मनमोहक संगीत पर सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रणवीर सिंह, सना खान समेत कई फिल्मी सितारों ने जमकर ठुमके लगाए थे। इस कार्यक्रम में सलमान खान ने साजिद-वाजिद के संगीत पर पार्टनर, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगे, वांटेड, दबंग, प्यार किया तो डरना क्या जैसी फिल्मों के गाने पर डांस किया था।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद साजिद-वाजिद ने पत्रकारों से कहा था कि सैफई में उन्हें जो मान-सम्मान मिला है, उसके लिए वे अखिलेश यादव और उनके परिवार तथा सैफई की जनता के आजीवन शुक्र गुजार रहेंगे। भविष्य में मुझे जब भी सैफई महोत्सव में यहां बुलाया जाएगा, तो मैं अवश्य आऊंगा ।

सैफई के प्रधान प्रतिनिधि अंकित यादव कहते है कि सैफई महोत्सव मे कई नामी कलाकारो का हर साल आना होता है ऐसे मे संगीतकार साजिद- वाजिद की जोड़ी का भी यहाॅ पर आना हुआ है । आज भी सैफई के लोगों के पास साजिद वाजिद के आने के दरम्यान के फोटोग्राफ लैटटाॅप या फिर मोबाइल फोनो मे सुरिक्षत रखे हुए है । आज वाजिद के दुखांत के बाद उनकी महोत्सव मंच पर प्रदर्शित की गई स्मृतियाॅ ताजा हो गई ।

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था। रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए।