Breaking News

घरेलू उड़ानों के पहले दिन, लखनऊ से कम मिले यात्री

लखनऊ , देश में लाकडाउन के कारण दो महीने बाद शुरू हुयी घरेलू उड़ानों के पहले दिन सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम रही।

नागरिक उड्डयन विभाग ने यहां हर रोज 22 उड़ानों की अनुमति दी जिसमें 11 आगमन और 11 यहां से प्रस्थान करेंगी। पहली तीन उड़ानों में दो दिल्ली और एक अहमदाबाद के लिये आज सुबह यहां से आयी गयी हालांकि उनमें यात्रियों की संख्या सामान्य से कम रही। इंडिगो एयरलाइंस के विमान ने अहमदाबाद के लिये तड़के साढ़े पांच बजे पहली उड़ान भरी।

एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर एक फ्लाइट में 150 यात्री सफर करते है लेकिन इन उड़ानों में 80 से 100 यात्री सवार थे। इस बीच हवाई अड्डे पर सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम रहे। लखनऊ पहुंचे यात्रियों को केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार औपचारिकता पूरी करने के बाद ही बाहर निकलने की इजाजत दी गयी। यात्रियों के सामान को सैनीटाइज करने के बाद यात्रियों के हवाले किया गया।

राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले यात्रियों को 14 दिन होम क्वारंटीन का पालन करने के निर्देश दिये है। अगर यात्री एक सप्ताह के भीतर प्रदेश से वापसी करता है तो उसे इसे क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com