Breaking News

फ्लोरेंस तूफान से तबाही का खतरा?, इमरजेंसी घोषित

वॉशिंगटन ,अमेरिका में फ्लोरेंस तूफान की आहट को लेकर कुछ जगहों पर इमर्जेंसी का ऐलान कर दिया गया है। श्रेणी-5 के तूफान फ्लोरेंस के चलते वर्जीनिया, नॉर्थ और साउथ कैरलाइना के तटीय इलाकों से 15 लाख से ज्यादा लोगों को घर खाली कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है। इस तूफान से एक महाविनाश का एक खतरा भी मंडरा रहा है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक जिस रास्ते से फ्लोरेंस तूफान आगे बढ़ रहा है उसपर 6 न्यूक्लियर पावर प्लांट हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक फेडरल अधिकारियों को भरोसा है कि ये सभी न्यूक्लियर पावर प्लांट सेफ हैं। हालांकि कुछ एक्सपर्ट्स उनके दावों पर शंका कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि तूफान की वजह से आने वाली बाढ़ और तेज बारिश उनके सुरक्षाकवच को नुकसान पहुंचा सकती है। ये सभी 6 न्यूक्लियर पावर प्लांट नॉर्थ और साउथ कैरलाइना में स्थित हैं।

इन न्यूक्लियर पावर प्लांट्स का मालिक ड्यूक एनर्जी नाम की कंपनी है। इसके अधिकारियों ने दावा किया है कि पावर प्लांट्स को कोई खतरा नहीं है। हालांकि वैज्ञानिकों, एक्सपर्ट्स और ऐक्टिविस्टों की चिंता के अलग कारण हैं। उनका कहना है कि इन पावर प्लांट्स की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पब्लिक डोमेन में ज्यादा जानकारी नहीं है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरेंस तूफान के इस सप्ताह के अंत तक पहुंचने के आसार हैं। तूफानी हवाएं 140 मील  प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं और बेहद खतरनाक श्रेणी-4 की बनी हुई हैं, क्योंकि ये अमेरिका के पूर्ववर्ती तटों, खासकर नॉर्थ और साउथ कैरलाइना में पहुंच रहा है।

एनएचसी के विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि नॉर्थ और साउथ कैरोलिना के तटीय इलाकों में तूफान के चलते खतरनाक लहरों के उठने की संभावना है। एक ओर नॉर्थ व साउथ कैरोलिना और वर्जीनिया में जहां तेज तूफान आने के आसार हैं, वहीं अगले सप्ताह टेनसी, जॉर्जा, वेस्ट वर्जिनिया, ओहायो, पेंसिलवेनिया, मेरीलैंड और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने और बाढ़ आने की आशंका है।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com