Breaking News

पूर्व सांसद एवं मंत्री का निधन

फरीदाबाद, पूर्व सांसद एवं मंत्री का निधन होगया है। वह 85 वर्ष के थे। हरियाणा के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद खुर्शीद अहमद का बीती रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। श्री अहमद की गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी।

उन्हें नूंह में सोमवार को सुपुर्द.ए.खाक किया गया। उनके परिवार में तीन बेटे आफताब अहमदए महताब अहमदए अंजुम अहमद और बेटी रुखसाना हैं। उनके बेटे आफताब नूंह से मौजूदा कांग्रेस विधायक हैं। महताब वकील हैं और अंजुम पंजाब.हरियाणा उच्च न्यायालय में वकील हैं।

श्री अहमद का जन्म 20 जून 1934 में हुआ था। वह संयुक्त पंजाब विधानसभा के भी विधायक रहे थे। इसके बाद हरियाणा अलग राज्य बना तो वह वर्ष 1968, 1977,  1987 और 1996 में विधायक बने। वर्ष 1988 में वह फरीदाबाद से लोकसभा सांसद भी रहे। अपने राजनीतिक सफर के दौरान श्री अहमद दो बार राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने श्री अहमद के निधन पर गहरा दुख एवं शाेक व्यक्त किया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिवंगत नेता को याद करते हुए पार्टी और समाज के प्रति उनके योगदान का जि़क्र किया। उन्होंने कहा कि श्री अहमद के साथ राजनीतिक ही नहीं पारिवारिक सम्बंध भी थे। श्री अहमद एक जन नेता थे। लोगों से उनका लगाव और जन सेवा का जज़्बा असाधारण था। उन्होंने श्री अहमद के पैतृक गांव नूंह पहुंंच
कर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।