Breaking News

राज्यसभा के लिए चार सांसद राष्ट्रपति ने किये मनोनीत, यूपी से ये दलित नेता भी शामिल

नई दिल्ली , राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए चार सदस्यों को मनोनीत किया है. ये चारों अलग-अलग क्षेत्र से आते हैं. इनमे यूपी से ेक दलित नेता भी शामिल है.

अखिलेश यादव ने कहा, योगी ने पीएम मोदी को दिया धोखा उन्हे पता भी नहीं चला…..

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, इनके मंसूबे होंगे नाकाम

इस लिस्ट में पहला नाम किसान नेता राम सकल का है. अन्य नामों में लेखक व स्तंभकार राकेश सिन्हा, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और शास्त्रीय नर्तकी सोनल मानसिंह का नाम शामिल है. राम सकल उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले राम सकल किसान नेता हैं।  समाजसेवी राम सकल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से ऊपरी सदन यानी राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है.  नव मनोनीत चार सदस्यों में शामिल राम सकल की छवि जननेता की रही है और दलित समाज की भलाई के लिए जीवन लगा देने वाले समाजसेवी के तौर पर उनको जाना जाता है.

नया खुलासा, जानिए कैसे होगा अबकी लोकसभा चुनाव….

कुलदीप यादव के प्रदर्शन से भारत के हौसले बुलंद, अब 10 वीं सीरीज जीतने के लिये उतरेगा

जमीनी कार्यकर्ता के तौर पर गांव, तहसील, जिला, प्रदेश से होते हुए राष्ट्रीय राजनीति में भी चार दशक से ज्यादा समय तक सक्रिय राम सकल यूपी के रॉबर्ट्सगंज सीट से तीन बार संसद सदस्य भी रह चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर साल 1996, 1998 और 1999 में लोकसभा के लिए चुने गए सदस्य के तौर पर सदन में अपने जमीनी कार्यकर्ता रहने के दौरान मिले अनुभवों का परिचय करवाया था. लोकसभा सदस्य रहने के दौरान राम सकल श्रमिक और कल्याण, ऊर्जा, कृषि, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से संबंधित संसद की समितियों के सदस्य भी रहे हैं.

समाजवादी दलित चेतना साइकिल यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, अखिलेश यादव करेंगे समापन, जानिये विवरण

पूर्व मुख्यमंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ……

खास बात यह है कि इस बार फिल्म या खेल जगत से किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है. जिन चारों हस्तियां को मनोनीत किया गया है वे चार अलग-अलग राज्यों से हैं और ये अपने-अपने क्षेत्र में काफी मशहूर हैं.हालांकि इससे पहले पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार से आने वाले चंद्र कुमार बोस आदि के नाम चर्चा में थे है. हालांकि राष्ट्रपति के ऐलान के बाद सभी कयास खत्म हो गए हैं. गौरतलब है कि मनोनीत सांसदों के कोटे के क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, फिल्म अभिनेत्री रेखा व अनु आगा का कार्यकाल समाप्त होने से रिक्तयां हुई हैं.

एथलीट हिमा दास ने रचा इतिहास, मिल्खा सिंह और पीटी उषा को भी छोड़ा पीछे

मोदी सरकार द्वारा सोशल मीडिया की निगरानी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- यह ‘‘ निगरानी राज बनाने जैसा

शिवपाल के पास वापस पहुंचे मुलायम सिंह यादव…..

मुलायम सिंह की समधन ने इनके खिलाफ खोला मोर्चा, जानिए क्यों….

कड़े विरोध के बाद अयोध्या में सामूहिक नमाज पढ़ऩे का कार्यक्रम निरस्त, आरएसएस को झटका

विदेश से लौटे अखिलेश यादव से मिलने वालों का लगा तांता, …. ने कहा- भविष्य तो आपका ही है

कुलदीप यादव ने किया भारतीय वनडे का चौंकाने वाला प्रदर्शन, इंग्लैंड को 268 पर रो