Breaking News

इस शहर मे लगी फुल बॉडी सेनेटाइज मशीन, भयमुक्त होकर काम कर रहा स्टाफ

भोपाल, मध्यप्रदेश का भोपाल पहला जिला है, जिसने कोरोना से जंग के लिए बनाए गए वार रूम को संक्रमण से मुक्त करने के लिए फुल बॉडी सेनेटाइज मशीन बनायी है।

राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के नये मामले आये, ये है जिलेवार स्थिति

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रशासक नगर निगम भोपाल कल्पना श्रीवास्तव की अभिनव पहल पर आयुक्त विजय दत्ता ने इस मशीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय के मुख्य द्वार पर स्थापित कराया है। स्मार्ट सिटी कार्यालय में कार्यरत हर अधिकारी-कर्मचारी को इस मशीन के भीतर से गुजर कर ही कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। अब यहां अधिकारी-कर्मचारी भयमुक्त होकर कामकर रहे हैं।

मास्क की कमी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति की जनता से भावुक अपील

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं उसके उपाय के लिए शासन, प्रशासन एवं नगर निगम के शीर्ष अधिकारियों सहित संपूर्ण अमला कंट्रोल रूम के वार रूम से नागरिकों को हर संभव मदद के लिए चौबीसों घण्टे सेवा भाव से काम कर रहे हैं।

भोपाल शहर एवं प्रदेश भर की हर पल-हर क्षण की जानकारी सूचना संकलित करने तथा नागरिकों को हर संभव सहायता देने एवं जागरूक करने के लिए भोपाल शहर एवं प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम स्मार्ट सिटी में संचालित किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी कार्यालय कंट्रोल रूम में बड़ी संख्या में शीर्ष अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यरत हैं। इस फुल बॉड़ी सेनेटाइजेशन मशीन को उपायुक्त विनोद कुमार शुक्ल और सहायक यंत्री हबीब उर रहमान की टीम द्वारा निजी कंपनी के सहयोग से तैयार किया गया है। खास बात यह है कि इसे भोपाल में ही तैयार किया गया है।

यूपी मे घातक कोरोना वायरस से एक और मौत