Breaking News

गैंग रेप पीड़िता की मौत के बाद, लोगों के आक्रोश का शिकार बने सांसद और मंत्री

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंग रेप पीड़िता की मौत के बाद लोगों के आक्रोश का शिकार सांसद और मंत्रियों को होना पड़ा।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज जब प्रदेश के दो मंत्रियों के साथ पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे तो

उन्हें लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बल तक का इस्तेमाल करना पड़ा।

सांसद साक्षी महाराज के साथ उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण पीड़िता के परिजन से मिलने पहुंचे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो उन्होंने विरोध किया। इस कारण पुलिस को कार्यकर्ताओं के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा।

भाजपा नेता जब उन्नाव मे गैंग रेप  पीड़िता के परिजनों से मिलने के पहुंचे तो प्रदर्शनकारी ‘वापस जाओ-वापस जाओ’ के नारे लगाने लगे। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हल्की झड़प के चलते कुछ लोग घायल भी हो गए।

इसके बाद  उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा, ‘किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्नाव का नाम खराब करने की कोशिश की गई है मगर हम यह होने नहीं देंगे।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौर्य और कमल रानी वरुण को पीड़िता के परिजन से मुलाकात के लिए भेजा था।

श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी मजबूती से खड़ी है। मुख्यमंत्री ने युवती की जान बचाने की हर संभव कोशिश की और उसे विमान से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मौत को रोकना किसी के वश की बात नहीं है।’

उन्होंने कहा कि इस मामले के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। अपराधी तो अपराधी ही हैं। अगर कोई उन्हें बचाने की कोशिश करेगा तो उसके साथ भी कानून के मुताबिक सख्ती से निपटा जाएगा।