गिरीश कर्नाड के बाद, इस दिग्गज हास्य कलाकार का हुआ निधन

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नाटककार गिरीश कर्नाड के  निधन के बाद, फिल्मों के दिग्गज हास्य कलाकार का  निधन हो गया। लोकप्रिय तमिल नाटककार और रंगमंच तथा फिल्मों के हास्य कलाकार ‘क्रेजी’ मोहन का सोमवार को हृदयाघात की वजह से निधन हो गया।मोहन के पंचलाइन लोगों को बेहद हंसाते थे। उनके प्रशंसकों की संख्या काफी है।

कावेरी अस्पताल की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि उनका देहांत दोपहर दो बजे हृदयाघात से हो गया। वह 66 साल के थे। उनके परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार 66 वर्षीय मोहन को बेचैनी महसूस होने के बाद शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

एक रंगमंच कलाकार के रूप में सफलता हासिल करने के बाद वह फिल्म उद्योग में आए और कई फिल्मों की पटकथा लिखी। इसमें कमल हासन की फिल्म ‘अववई शानमुगी’ और ‘वसूल राजा एमबीबीएस’ भी शामिल है। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया। चार दशक लंबे हास्य करियर में वह रंगमंच पर मध्यम वर्ग पर केंद्रित विषय-वस्तु से छा जाते थे। उनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री थी। उन्होंने 1979 में ‘क्रेजी क्रियेशन्स’ नाम की एक तमिल नाट्य मंडली का निर्माण किया।

इसके बाद उन्होंने अपने नाम में ‘क्रेजी’ जोड़ ही लिया। इस नाट्य मंडली को देश में ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद किया गया। 1976 में उनका नाटक ‘क्रेजी थीव्स इन पलवक्कम’ आया जिसकी काफी प्रशंसा हुई। सोमवार को कर्नाटक के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नाटककार गिरीश कर्नाड का भी निधन हो गया। दरअसल मोहन ने 1997 की फिल्म ‘रट्चगन’ का संवाद लिखा था जिसमें कर्नाड ने अभिनेत्री (सुष्मिता सेन) के पिता का किरदार निभाया था। दोनों का ही निधन आज हुआ।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com