Breaking News

गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी,सीएम योगी ने दिए ये निर्देश….

लखनऊ,गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए एक बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज यूपी की सहकारी चीनी मिलों  पर गन्ने के बकाये के भुगतान के लिये 200 करोड़ की धनराशि जारी कर दी गई.

योगी सरकार ने सहकारी चीनी मिलों पर गन्ना बकाया मूल्य के भुगतान के लिये 200 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दी है. इस धनराशि से यूपी की 20 सहकारी चीनी मिलों पर बीते पेराई सत्र- 2018-19 के गन्ना बकाया मूल्य का भुगतान किया जायेगा.

गन्ना बकाया मूल्य भुगतान के लिये जारी की गई 200 करोड़ की ये धनराशि अगले दो दिनों में संबधित सहकारी चीनी मिलों से जुड़े लाखों किसानों के बैंक खातों में भेज दी जायेगी. उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा बोले ’33 माह में योगी सरकार ने 81 हजार करोड़ का ऐतिहासिक भुगतान कराया है.

गत वर्षो में चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक राज्य बना है, और इस वर्ष भी बनेगा. रिकवरी में भी हमने 11.46 रिकवरी के साथ देश में पहला स्थान प्राप्त किया है. 2007 से 2019 तक उत्तर प्रदेश में 29 चीनी मिले बंद हुई थी. योगी जी के कुशल नेतृत्व में करीब डेढ़ दर्जन चीनी मिलो को चलाने का काम किया है. साथ ही ईआरपी (ERP) व्यवस्था लागू करके गन्ना विभाग को पूरी तरीके से पारदर्शी बनाने का काम किया गया है.’

वहीं गन्ना विभाग के प्रमुख सचिव एवं आयुक्त संजय आर. भूसरेड्डी के मुताबिक योगी सरकार ने यूपी की 24 में से 20 सहकारी चीनी मिलों पर गन्ना बकाया मूल्य के भुगतान के लिये 200 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की है.