Breaking News

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली,सोशल मीडिया पर इन दिनों गोरिल्लाओं की तस्वीर सुर्खियां बटोर रही हैं। दरअसल यह तस्वीर कांगो के विरुंगा नेशनल पार्क की है जहां पर अवैध शिकार की रोकधाम करने वाले अधिकारियों के साथ यह दोनों गोरिल्ला सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।इस तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया गया था अब तक इस पोस्ट पर 17000 से अधिक शेयर, 18000 रिएक्शन और 2000 से ज्यादा कमेंट आ चुके है। इस पोस्ट को ट्विटर और और इंस्टाग्राम पर जमकर वायरल किया जा रहा है।

बीजेपी का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘चौकीदार रैप’

सलमान खान के शादी न करने की असली वजह आई सामने,जानकर रह जाएंगे हैरान..

द एलीट एंटीपोइंग यूनिट्स और कॉम्बैट ट्रैकर्स के आधिकारिक फेसबुक पेज ने इस तस्वीर को टाइटल दिया – ‘ऑफिस में एक और दिन’ और इसका फोटो क्रेडिट रेंजर मथेव शमावु को दिया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार विरूंगा, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में 600 से अधिक रेंजर्स हैं। हालांकि, यह सुंदर पार्क पिछले दो दशकों से युद्ध और सशस्त्र संघर्ष से प्रभावित हुआ है।

यहां पर मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल….

आज ही घर में रख दे ये चीज, पानी की तरह बरसेगा पैसा…

इस पार्क में काम करने की स्थिति इतनी घातक है कि ड्यूटी के दौरान अब तक 179 रेंजरों की मौत हो चुकी हैं। आधिकारिक गार्ड बनने के लिए, रेंजर्स को छह महीने तक कठोर प्रशिक्षण सत्र से होकर गुजरना पड़ता है। ज्यादातर रेंजर्स कांगोले कस्बों के पास और गांवों के रहने वाले हैं। ‘ये स्थानीय पुरुष और महिलाएं गहन प्रशिक्षण से गुजरते हैं, पार्क के असाधारण वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए रोजाना से अपने जीवन को जोखिम में डालते है।

पेंशन को लेकर इन बैंकों ने शुरू की ये नई स्कीम…

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इतने हजार रुपए का फायदा…

दुनिया के गंभीर रूप से लुप्तप्राय पहाड़ी गोरिल्लाओं में शामिल हैं। विरुंगा राष्ट्रीय उद्यान मुख्य रूप से क्षेत्र के सबसे लुप्तप्राय पर्वतीय गोरिल्लाओं की रक्षा के लिए जाना जाता था, लेकिन पिछले साल जून में कई सुरक्षा चिंताओं के कारण पार्क को बंद कर दिया गया था। यह इस साल फरवरी में फिर से खुल गया। इमैनुएल डी मेरोड, विरुंगा नेशनल पार्क के निदेशक, ने डेलीमेल को बताया कि हम आगंतुकों के सुरक्षा में सुधार के बारे में सुनिश्चित होने के लिए पर्याप्त समय निकाल चुके हैं।

इस गांव में दबा है कई टन सोना,लेकिन….

इस बच्चे का वजन जानकर रह जाएंगे हैरान,इस फल के है बराबर…

पहली बार सोने में आई इतनी बड़ी गिरावट,इतने रुपये हुआ सस्ता…

इन लोगों के खाते से लाखों रुपये गायब,देखिए कही आप तो नही हुए शिकार….

दुल्हन के साथ हो रहा था फोटोशूट, अचानक हुआ कुछ ऐसा,देखकर रह जाएंगे हैरान..

इस कंपनी में लगाए गए इन लोगों के डूब गए करोड़ों रुपये….