Breaking News

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने दिया डबल तोहफा….

नई दिल्‍ली, सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है अब सरकार इनको  डबल तोहफा देने जा रही है. केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर बढ़ी हुई सैलरी मिल रही है. हालांकि उनकी मांग उससे अधिक सैलरी की है. वे न्‍यूनतम बेसिक सैलरी 18000 रुपए से बढ़ाकर 26000 रुपए करने की मांग कर रहे हैं.

पुरानी पेंशन के मुद्दे को लेकर, अटेवा ने दी राजभवन मे दस्तक, राज्यपाल ने कहा-दुर्भाग्यपूर्ण…

बढ़ने लगा शिवपाल सिंह का सेक्युलर परिवार, पूर्व मंत्रियों- विधायकों के शामिल होने का सिलसिला जारी

इस बीच, कई राज्‍य सरकारों ने अपने यहां 7वां वेतन आयोग लागू करना शुरू कर दिया है. यूपी में स्‍टेट यूनिवर्सिटी में यह सिफारिश लागू होने के बाद अब एमपी सरकार ने भी इसका क्रियान्‍वयन करने का ऐलान किया है. एमपी में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. उससे पहले राज्‍य की बीजेपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग को लागू कर बड़ा तोहफा दिया है. यह बढ़ोतरी 1 जनवरी, 2016 से मानी जाएगी.

शिवपाल यादव के मोर्चे में मुलायम सिंह को मिली यहां जगह…

सवर्णों के भारत बंद पर मायावती ने दी ये जबरदस्त प्रतिक्रिया

सूत्रों के अनुसार मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों को 32 माह का एरियर मिलेगा. मध्‍य प्रदेश के पब्लिक रिलेशन अफसर नरोत्‍तम मिश्र ने बताया कि मध्‍य प्रदेश सरकार के सभी राज्‍य पोषित कॉलेजों के शिक्षकों को नए वेतनमान का फायदा मिलेगा. बढ़ी हुई सैलरी की रकम उनके जीपीएफ खाते में ट्रांसफर की जाएगी.

भ्रष्टाचारी अधिकारी पर भारी पड़े शिवपाल यादव, नही बचा पाये मंत्री जी भी

शिवपाल सिंह यादव आज काठमांडू में, करेंगे ये महत्वपूर्ण काम ?

योगी  सरकार ने शिक्षकों और प्रोफेसरों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू करने को मंजूरी दी है. यह वेतनमान स्‍टेट कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में लागू होगा. इस फैसले से शिक्षकों के वेतन में 15 हजार रुपये से 35 हजार रुपये के बीच हर महीने बढ़ोतरी होगी. राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने बताया कि शिक्षकों और प्रोफेसरों के लिए नया वेतनमान लागू करने से सरकारी खजाने पर 921.54 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा और इसमें राज्‍य की भागीदारी 50% की होगी. यह बढ़ोतरी 1 जनवरी, 2016 से लागू है. इसमें 18 राज्‍य विश्‍वविद्यालय, जिसमें एक लॉ यूनिवर्सिटी, एक डीम्‍ड यूनिवर्सिटी और ओपन यूनिवर्सिटी भी शामिल है. प्रवक्‍ता ने बताया कि रजिस्‍ट्रार, फाइनेंशियल अफसर, कंट्रोलर ऑफ एग्‍जामिनेशन, प्रो वीसी और वीसी इसमें शामिल नहीं होंगे.

शिवपाल सिंह ने दिया बड़ा झटका, सपा से ये पूर्व विधायक मोर्चे में शामिल

डिप्टी सीएम की बहन के घर पर इनकम टैक्स का छापा

अविश्वास का स्तर गारंटी तक पहुंचा, अखिलेश यादव अब उठायेंगे, शिवपाल के खिलाफ बड़ा कदम

रातोंरात करोड़पति बना मजदूर,जानिए कैसें….