Breaking News

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

नई दिल्ली,केंद्र सरकार के कर्मचारियों को आम बजट के साथ बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कर्मचारियों को सैलरी बढ़ने का गिफ्ट मिल सकता है.

दरअसल, कर्मचारी काफी लंबे वक्त से मांग कर रहे हैं कि न्यूनतम वेतन को 18 हजार से बढ़ाकर 26 हजार कर दिया जाए. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि आने वाले Budget 2020 में सरकार यह मांग स्वीकार कर सकती है.

वेतन में इजाफे से जुड़ी दूसरी बड़ी संभावना यह जताई जा रही है कि सरकार साल 2020 की पहली छमाही के लिए महंगाई भत्ते को बढ़ा दे. अटकलें हैं कि यह इजाफा 4 पर्सेंट का हो सकता है. यानी महंगाई भत्ता 17 फीसदी के वर्तमान स्तर से बढ़ाकर 21 फीसदी किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि बजट पेश किए जाने के बाद मार्च के पहले हफ्ते में इस इजाफे का ऐलान किया जा सकता है.

इससे पहले, साल की शुरुआत में गुजरात सरकार ने अपने कर्मचारियों को खुशखबरी दी. राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 17 फीसदी से बढ़ाकर 22 फीसदी कर दिया है. यानी डीए में 5 प्रतिशत का इजाफा किया गया. अच्छी बात यह है कि गुजरात के कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी जनवरी के वेतन में मिलेगी. चूंकि यह बदलाव, 1 जुलाई 2019 से लागू हुआ है, इसलिए इन कर्मियों को अच्छा खासा एरियर भी मिलेगा. बता दें कि केंद्रीय बजट 1 फरवरी को घोषित होने वाला है.