Breaking News

स्वच्छता अभियान मे लगा सोशल मीडिया का तड़का, लखनऊ के लिये सबका दिल धड़का

लखनऊ, नगर निगम लखनऊ की ओर से जहां एक ओर पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, वहीं जन सामान्य को साफ सफाई के प्रति जागरूक करते हुये  उनसे लखनऊ को स्वच्छता में नंबर वन बनाने की अपील की जा रही  है।

नगर निगम लखनऊ की ओर से सभी 110 वार्ड़ों मे पहली बार फोक मीडिया और सोशल / डिजिटल मीडिया के अनूठे प्रयोग से जन सामान्य को साफ सफाई के प्रति जागरूक करने का महा अभियान चलाया जा रहा है। फोक मीडिया टीम द्वारा नाटक के माध्यम से लोगों से अपने आसपास  की सफाई करने की अपील की जा रही है अपितु नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करने का संदेश दिया जा रहा है।

फोक मीडिया टीम लीडर ने बताया कि हम लोगों से लखनऊ को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए उनसे सर्वेक्षण एप डाउनलोड कर उस पर अधिक से अधिक वोट करने की अपील भी कर रहें हैं। उन्होने इस अवसर पर स्वच्छता गीत की पंक्तियां कुछ यूं गुनगुनाईं-

स्वच्छता का पाठ पढ़ते और पढ़ाते हैं ‬
‪स्वच्छता हीरो होने का कर्तव्य निभाते हैं ‬
‪क्यूँकि..‬

‪स्वच्छता के त्यौहार की चली है फिर से लहर‬
‪इस बार अव्वल आएगा मेरा शहर!

वहीं मौजूद सोशल मीडिया एक्सपर्ट ने बताया कि इस संदेश को दूर तक पहुंचाने के लिये हमारी टीम पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग व फोटोग्राफी कर तथा संपादन करके इसे स्वच्छता एप आदि जैसे  कई सोशल मीडिया व डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करतें हैं। जिसके चमत्कारिक परिणाम सामने आ रहें हैं।