Breaking News

महिलाओं के लिए बनी ये खास बन्दूक ….

नई दिल्ली ,सेना की सामरिक शक्ति लगातार बढ़ा रही कानपुर की आयुध निर्माणी देशवासियों की व्यक्तिगत सुरक्षा को लेकर भी फिक्रमंद है। दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया कांड के बाद महिलाओं के लिए ‘निर्भीक’  हल्के वजन की रिवॉल्वर बनाई जा रही है, जो लोगों को आकर्षित कर रही है। इस तरह के गंभीर मामलों को रोकने के लिए रिवॉल्वर को निर्भीक नाम दिया गया है। अभी तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में इस रिवॉल्वर की करीब 2,500 प्रतियां बेची जा चुकी हैं।

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..

फैक्ट्री बोर्ड के एक प्रतिनिधि ने अंतर्राष्ट्रीय पुलिस एक्सपो में रिवॉल्वर दिखाते हुए कहा, ‘निर्भीक को एक मजबूत और आसान आत्मरक्षा हथियार के रूप में लॉन्च किया गया है, जिसे महिलाएं अपने पर्स में भी रख सकती हैं।’ एक प्रतिनिधि ने कहा, ‘इस रिवॉल्वर के अच्छे परिणाम देखे गए हैं। लॉन्चिंग के पहले पांच वर्षों के अंदर 2,500 से अधिक रिवॉल्वर बेची जा चुकी हैं।’

2 रुपये जमा करने पर मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन….

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

आपको बता दें कि एक साधारण रिवॉल्वर जहां 700 ग्राम से अधिक वजन की होती है, वहीं निर्भीक रिवॉल्वर का वजन महज 500 ग्राम है। अधिकारियों ने कम वजन व रखरखाव में कम खर्च की खूबी को ही इस रिवॉल्वर की सफलता का मुख्य कारण बताया है। रिवॉल्वर की कीमत अधिक होने के बावजूद इसकी बिक्री अविश्वसनीय है।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

एक सामान्य रिवॉल्वर की कीमत जहां एक लाख रुपये तक रहती है, वहीं निर्भीक की कीमत 1.20 लाख रुपये है, जो कि जीएसटी शामिल होने के बाद 1.40 लाख रुपये की मिलती है। निर्भीक आसानी से 10 मीटर की दूरी तक लक्ष्य बना सकती है। वहीं फैक्ट्री का दावा है कि रिवॉल्वर 15 मीटर तक लक्ष्य भेदने के अलावा 0.32 बोर क्षमता की प्रभावी रेंज के साथ मिलती है।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला