Breaking News

आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल अब नही पियेंगे पानी भी, डाक्टरों ने बताया खतरनाक

अहमदाबाद,  अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति  के नेता हार्दिक पटेल ने आज छठे दिन से जल का भी त्याग करने की चेतावनी दी है जबकि डाक्टरों ने कहा है कि अगर वह जल्द ही तरल पदार्थ और पर्याप्त पोषण नहीं लेते तो उनके गुर्दें (किडनी) और दिमाग पर प्रतिकूल असर हो सकता है।

उधर, किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर बाहर अनशन की सरकारी अनुमति नहीं मिलने के बाद यहां एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर गत 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हार्दिक  पटेल ने आज छठे दिन से जल का भी त्याग करने की चेतावनी दी है। हार्दिक के वजन में लगभग चार किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गयी है।

इस बीच, उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले चिकित्सकों की टीम की अगुवा डा़ नम्रता वडोदरिया ने कहा कि उनके रक्त में एसीटोन की मात्रा बढ़ रही है जिससे उनकी किडनी और दिमाग पर असर हो सकता है। उन्हें जल्द से जल्द पूरा पोषण मिलना चाहिए। अगर वह पानी लेना भी बंद करते हैं तो यह काफी नुकसानदायक हो सकता है।

उधर, हार्दिक ने ट्विट कर कहा है कि जनता की आवाज दबायी नहीं जा सकती। सत्ता के समक्ष जनता का विस्फोट होगा।  हार्दिक  पटेल के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के एक मामले में वह अदालत में पेश नहीं हो सके। अगस्त 2015 में यहां जीएमडीसी मैदान में उनकी रैली के बाद हुई व्यापक हिंसा के मद्देनजर दर्ज इस मुकदमे में आरोप तय होने की कार्यवाही आज भी उनकी अनुपस्थिति के चलते नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले में 14 सितंबर को उन्हें अदालत में पेश रहने को कहा है।

यूपी-आइएएस अफसरों के हुये ट्रांसफर, गोरखपुर सहित कई कमिशनर और जिलाधिकारी बदले