Breaking News

हावड़ा, स्टेशन पर मची भगदड़, 2 की मौत, 14 घायल

कोलकत्ता,पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने को लेकर जबरदस्त भगदड़ मच गई।ये तब हुआ जब 3 ट्रेनें एक साथ आ गईं।जिसमें 2 की मौत की खबर है, जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं।

 हावड़ा में संतरागाछी स्टेशन के एक फुटओवर ब्रिज पर मंगलवार शाम 6 बजे भगदड़ मच गई,घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे।जिसमें 2 की मौत की खबर है, जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं। 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई। उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। स्थिति अब नियंत्रण में है।

रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं 032221072 (खड़गपुर), 03326295561 (संतरागाछी)। यात्रियों का आरोप है कि स्टेशन पर इस तरह की घटनाएं आए दिन होती हैं। रेलवे ने पूरी घटना के जांच का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी संतरागाछी पहुंच गई हैं।सीएम ममता बनर्जी ने रेलवे पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘मैं रेल मंत्री रही हूं, मैं काम करने का तरीका जानती हूं। रेलवे की तरफ से लापरवाही हुई है। क्यों इस तरह की घटनाएं नियमित रूप से हो रही हैं। हम प्रशासनिक जांच करेंगे। ममता ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपया मुआवजे देने की घोषणा की। इसके अलावा घटना में मामूली घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।