Breaking News

हंगामा प्ले ने अपराधों की 5 अनूठी कहानियों वाला शो ‘कश्मकश’ किया लॉन्च 

नई दिल्ली,  25 फरवरी 2020: हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म हंगामाप्ले ने आज एक नया हंगामा ओरिजिनल ‘कश्मकश’ लॉन्च किया है। 5 व्यक्तिगत कहानियों वाले इस एंथोलॉजीशो का हर एपिसोड आजकल घटित हो रहे किसी न किसी अनोखे अपराध और इसका शिकार बने व्यक्तियों को सही और गलत के बीच चयन करते समय होने वाली दुविधा को हाईलाइट करता है।

इस शो में टेलीविजन इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों की टुकड़ी शामिल हैं। इसमें शरद मल्होत्रा, अंजुम फकीह, एजाज खान, अभिषेक कपूर, अबीगैल पांडे, लवीना टंडन और वाहबिज दोराबजी शामिल हैं। अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस द्वारा हंगामा डिजिटल मीडिया के सहयोग से निर्मित इस शो के अलग-अलग एपिसोडों का निर्देशन अनिल वी कुमार, शिवा वर्मा, सप्तराज चक्रवर्ती और साकेत एन यादव द्वारा किया गया है।

शो ‘कश्मकश’ में ऐसे-ऐसे अपराध सामने आते हैं जो आधुनिक दुनिया में तेजी से आम होते जा रहे हैं – एक हाउस वाइफ जो एक सोशल ऐप पर स्टारडम पाती है और इस प्रक्रिया में उलझ जाती है; एक सेलिब्रिटी कपल जो ऑनलाइन दुनिया को अपनी जिंदगी में बेरोकटोक एक्सेस देने की लालसा का शिकार हो जाता है; सोशल मीडिया के जरिए लोगों को प्रभावित करने वाला एक महशूर व्यक्ति जो अपने मेंटल डिसऑर्डर को संभाल नहीं पाती और खुद को एक ब्लैकमेलर की गिरफ्त में पाती है; एक ड्रग
एडिक्ट जो नशा छोड़ने में असमर्थ है और एक चौंकाने वाली बात पता चलने पर हताशा के भंवर में फंसती चली जाती है; किसी गांव के व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन जो दूरगामी प्रभाव को महसूस किए बिना फर्जी खबरें फैलाता है।

शो का हर एपिसोड एक वैकल्पिक अंत पेश करता है, जो किसी अपराध से निबटने के दो तरीकों पर प्रकाश डालता है- एक सही और दूसरा गलत। शो के बारे में बात करते हुए हंगामा डिजिटल मीडिया के सीओओ सिद्धार्थ रॉय ने कहा, “हंगामा ओरिजिनल्स के दम पर हमने कुछ बेहद खास शो बनाए हैं जो लीक से हट कर नैरेटिव की पेशकश करते हैं और जिनकी जड़ें लोकल कल्चर में जमी होने के बावजूद उनकी एक यूनिवर्सल अपील है। कश्मकश हमारी पहली एंथोलॉजी सीरीज है जो आज के भारत में बेहद आम हो चुके अपराधों को हाईलाइट करने के लिए पॉवरफुल परफॉर्मेंसेस के साथ कहानी कहने की दिलचस्प तकनीक को कम्बाइन करती है। हमें पूरा भरोसा है कि हमारी डिस्ट्रीब्यूशन रणनीति हमें शो को विस्तृत ऑडियंस तक पहुंचाने में मदद करेगी, जबकि इसका कंटेट इसे हर क्षेत्र के दर्शक के लिए दिलकश बनाएगा।”

इस सीरीज के बारे में बोलते हुए अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस के संस्थापक अनिल वी कुमार ने कहा, “सीरीज का कॉन्सेप्ट इसे दूसरों से अलग बनाता है। एक तरफ यह सीरीज हालांकि पीड़ितों के दिल का दर्द बयान करती है, दूसरी तरफ यह भी दिखाती है कि समस्या को किसी वैकल्पिक दृष्टिकोण के साथ कैसे हल किया जा सकता था।
हर कहानी में कौतूहल का स्तर एकसमान बनाए रखना एक चुनौतीपूर्ण काम था, लेकिन इस शो को बनाने की प्रक्रिया समृद्धकारी और रचनात्मक रूप से संतुष्टिदायक रही। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को शो देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना हमें इसे बनाने में आया।”

आज से यह शो हंगामा के वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म हंगामा प्ले पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा। हंगामा दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक दर्शकों को शो डिलिवर करने के लिए अपने मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का लाभ उठाएगा। ‘कश्मकश’ शो हंगामा प्ले के माध्यम से वोडाफोन प्ले, आइडिया मूवीज एंड टीवी,
एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप, अमेजन फायर टीवी स्टिक, टाटा स्काई बिंज, एमएक्स प्लेयर और एंड्रॉइड टीवी पर भी स्ट्रीम करने हेतु उपलब्ध होगा। इसके अलावा जियोमी के साथ हंगामा के एसोसिएशन की बदौलत उपभोक्ता हंगामा प्ले के माध्यम से मी टीवी पर यह शो देख सकेंगे।

शो के बारे में बात करते हुए शरद मल्होत्रा ने कहा, "यह शो युनीक है क्योंकि यह न केवल पीड़ितों की कहानी कहता है बल्कि यह भी बताता है कि अगर व्यक्ति ने सही विकल्प चुना होता, तो हर कहानी कैसे अलग मोड़ पर जाकर खत्म हो सकती थी। कश्मकश बिना कोई उपदेश दिए कोई न कोई सबक सिखाता है और यही इस
शो की बहुत बड़ी कामयाबी है। मुझे खुशी है कि मैं युनीक नैरेटिव वाली ऐसी अनोखी कहानी का हिस्सा बना। मैं अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस और हंगामा प्ले के साथ काम करके भी बहुत खुश हूं।”

अंजुम फकीह का कहना है- “डिजिटल मीडियम ने कलाकारों और कहानीकारों को स्टोरीटेलिंग और एक्टिंग की अलग-अलग स्टाइल के साथ प्रयोग करने का एक प्लेटफॉर्म दिया है। मैं शो की दो कहानियों का हिस्सा हूं और दोनों कहानियां अलग-अलग तरह के अपराध को हाईलाइट करती हैं। एक कहानी जहां फेक न्यूज के दुष्प्रभाव को दर्शाती है, तो दूसरी दर्शकों को सोशल मीडिया पर जरूरत से ज्यादा जानकारी शेयर करने के खामियाजे के बारे में चेतावनी देती है। मुझे यकीन है कि दर्शक आधुनिक समय के अपराधों को लेकर शो के युनीक पर्सपेक्टिव का लुत्फ उठाएंगे।”

शो के बारे में विस्तार से बताते हुए एजाज खान ने कहा, “कश्मकश एक अनोखी सीरीज है, जो अपराधों को दमदार तरीके से दिखाती है। शो का दोहरे अंत वाला एप्रोच यह व्यक्त करने का एक नया और आधुनिक तरीका है कि किसी एक फैसले या एक्शन का हमारे और दूसरों के जीवन पर कितना गहरा असर पड़ सकता है। मुझे
आशा है कि दर्शक इस शो को बेहद प्यार करेंगे और इसकी जमकर तारीफ होगी।”

अभिषेक कपूर ने बताया, कश्मकश मेरे लिए बेहद खास शो है क्योंकि यह शो पीड़ितों के अनुभवों को हाईलाइट करता है और लाइफ-चेंजिंग रियलिटीज को प्रदर्शित करता है। शो की हर कहानी अपराधों को भरोसेमंद तरीके से पेश करती है, जिससे दर्शकों को यह समझने में मदद मिलती है कि जो वे ऑन-स्क्रीन देख
रहे हैं वह वास्तव में किसी के साथ भी घटित हो सकता है। हर एपिसोड दर्शकों के लिए अंतरदृष्टि देने वाली एक सीख के साथ समाप्त होता है।”

अबीगैल पांडे की राय है- इस तरह के दिलचस्प शो में काम करना अद्भुत है। सभी कहानियां काफी रियल हैं। आशा करती हूं कि प्रत्येक एपिसोड में दिया जाने वाला मैसेज दर्शकों तक पहुंचेगा। हर कहानी एक नई सीख है और यह दर्शकों द्वारा अपने जीवन में उठाए गए हर कदम के प्रभाव को समझने में मदद करेगी।”

लवीना टंडन ने कहा, कश्मकश एक अनूठा शो है जो न सिर्फ कोई कहानी कहता है बल्कि इसके परिणाम भी दिखाता है। हर एपिसोड दर्शकों से यह तय करने को कहता है कि सही रास्ता क्या हो सकता है। शो के कास्ट और क्रू के साथ जुड़ने का अनुभव अद्भुत था, जबकि इस दौरान एक ऐसा दिलचस्प कॉन्सेप्ट भी रचा गया,
जिसे अब तक आजमाया ही नहीं गया है।” वाहबिज दोराबजी का कहना था- शो में हाईलाइट की गई अपराध कथाएं हमारे चारों ओर घटित हो रही घटनाओं के बारे में आंखें खोलती हैं। एक वैकल्पिक अंत उपलब्ध कराना शो का युनीक एप्रोच कहा जाएगा, जो दर्शकों को मगन रखता है। इस शो का हिस्सा बनने की मुझे खुशी है और मैं दर्शकों की प्रतिक्रियाओं का इंतजार कर रही हूं।”

कश्मकश में सुप्रिया शुक्ला, राजेंद्र चावला, विक्की आहूजा, अब्बास खान जैसे वेटरन एक्टर भी काम कर रहे हैं। यह शो अब हंगामा प्ले और इसके पार्टनर नेटवर्क्स पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

आभा यादव