Breaking News

IAS अफसर जो ट्रेनिंग के दौरान बना रहे ये अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली ,  तीन महीने की ट्रेनिंग का अपना पहला असाइनमेंट पूरा कर रहे साल 2016 के  156आईएएस अफसरों के बैच ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

तेजस्वी यादव का बीजेपी पर हमला, कहा- मुसलमानों, दलितों, आदिवासियों को पीटते-पीटते भाजपाई अब…..?

देखिए राहुल गांधी की नई टीम में कौन-कौन….

आईएएस अफसरों का अपने बैचमेट या किसी अन्य बैच के अफसर से शादी करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन पिछले तीन बैच में ऐसे कपल्स की संख्या हैरान करने वाली रही है। 2017 बैच के 6 अफसर अभी मसूरी में ट्रेनिंग पीरियड में हैं। इन्होंने साथी आईएएस अफसरों से विवाह किया है। वहीं 2015 बैच के 14 अफसरों ने या तो बैचमेट या जूनियर या सीनियर को जीवनसाथी चुना है। ईटी को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के दस्तावेजों से पता चला कि 2017 से कम से कम 52 आईएएस अफसर अपने साथी अफसरों से विवाह कर चुके हैं।

अमर सिंह पटेल का निलम्बन, सरकार को पड़ा भारी, दलित -पिछड़े संगठनों का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव को लेकर, अखिलेश यादव की ये है चुनाव- प्रचार की खास योजना ?

इनमें 12 जोड़े ऐसे हैं, जिन्होंने इस साल मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन  में ट्रेनिंग के दौरान विवाह किया। इनमें से एक अन्य ने 2017 बैच की एक जूनियर और एक अन्य ने अपने सीनियर से शादी की है।

यूपी के सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी….

पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम बयान पर, राहुल गांधी ने की बड़ी चोट, कहा-….?

इनमें सबसे चर्चित शादी अतहर आमिर खान और टीना डाबी की रही। यह दोनों ही 2015 बैच के टॉपर रहे हैं। टीना डाबी ने पहला स्थान तो अतहर आमिर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इन दोनों की शादी काफी सुर्खियों में भी रही। अतहर कश्मीरी मुस्लिम है तो टीना डाबी हिंदू दलित परिवार की बेटी है।

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने एनकाउंटर को लेकर किया बड़ा खुलासा….

मायावती ने पार्टी पदाधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, BSP नेता को सभी पदों से हटाया

हालांकि इन होने वाली शादियों के बाद सरकार को भी थोड़ी सी परेशानी उठानी पड़ती है। क्योंकि इनमें से बाद में किसी एक का कैडर बदलना पड़ता है। ताकि दोनों एक ही राज्य में काम कर सकें।  बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को एक ही कैडर राज्य प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए सेवा नियमों को बदल कर दिया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय वन सेवा (आईएफओएस) में पति पत्नी अपने घर कैडर होने का विकल्प चुन सकते हैं।

नहीं रहीं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकार…..

सरकार से नाराज पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान की पत्‍नी ने उठाया ये बड़ा कदम

देश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मोदी सरकार दे सकतेी है ये तोहफा

सैकड़ों कि