Breaking News

आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिग- टाप दो स्थानों पर, भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा

दुबई,  अपनी कप्तानी में भारत को सातवीं बार एशिया कप चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा ताजा आईसीसी एकदिवसीय में बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उपकप्तान शिखर धवन पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस तरह रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थानों में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट से विश्राम पाने वाले नियमित कप्तान विराट कोहली को चोटी का स्थान बना हुआ है।आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिग में शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा हो गया है। रोहित के लिए यह दूसरी बार है जब वह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं। इससे पहले वह गत जुलाई में भी दूसरे स्थान पर पहुंचे थे।रोहित एशिया कप में 317 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर रहे थे।

भारत ने फाइनल में बंगलादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार एशिया कप जीता था। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 342 रन बनाने वाले शिखर में चार स्थान के सुधार के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित और शिखर अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी सुपर फोर मैच में नहीं खेले थे जो टाई रहा था। शिखर ने टूर्नामेंट में दो शतक और रोहित ने एक शतक बनाया।