Breaking News

आईसीसी रैंकिंग जारी, देखिये कौन रहा शीर्ष पर, किस क्रिकेटर ने लगायी छलांग?

दुबई, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की हार के बावजूद विराट कोहली बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 46 और 58 रन की पारी के बाद करियर में सर्वाधिक 937 रेटिंग अंक हासिल किए हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन पायदान ऊपर चढ़ते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में वापसी की है। जहां टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शमी 19वें स्थान पर हैं तो वहीं इशांत शर्मा 25वें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह करियर में सर्वाधिक 487 अंक हासिल कर गेंदबाजों की रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज हैं।

रेटिंग अंक के लिहाज से कोहली अब तक सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में 11वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में कोहली अब तक 544 रन बना चुके हैं।चेतेश्वर पुजारा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं और भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

दूसरी तरफ चौथे टेस्ट में 78 और 46 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 29 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 43वां स्थान हासिल किया जबकि गेंदबाजों की सूची में 11 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 55वें पायदान पर आ गए। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में 27 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 15वें पायदान पर हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए स्पिनर मोइन अली मैच में अपने नौ विकेट की बदौलत तीन पायदान ऊपर चढ़ते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए। टेस्ट मैच की दो पारियों में क्रमश: पांच और चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर मोईन ने 66 अंक हासिल किए और उनके रेटिंग अंक 543 हो गए। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए।

जोस बटलर भी 15 स्थान ऊपर चढ़ते हुए बल्लेबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें पायदान पर पहुंच गए। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी तीन स्थान ऊपर चढ़ते हुए टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 29वां स्थान हासिल किया।वहीं सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स चार पायदान ऊपर चढ़ते हुए सूची में 86वें स्थान पर आ गए।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com