Breaking News

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में, ये भारतीय बल्लेबाज व गेंदबाज टाप-10 में शामिल

दुबई, आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में,  भारतीय क्रिकेट टीम का एक बल्लेबाज  और एक गेंदबाज अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष-10 में शामिल हैं।

 भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और गेंदबाज कुलदीप यादव  को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष-10 में शामिल हैं। लोकेश राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। वहीं गेंदबाजों मे कुलदीप यादव भी पांचवें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है। न्यूजीलैंड के कोलिन मनुरो दूसरे और आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तथा एरॉन फिंच क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं। बेयरस्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए। वहीं सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 56 स्थान आगे बढ़ते हुए 84वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की बात की जाए तो  अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शादाब खान, इंग्लैंड के आदिल राशिद और पाकिस्तान के इमाद वसीम अगले तीन स्थान पर हैं।

वहीं , आईसीसी टी20 की टीम रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। वेस्टइंडीज सातवें स्थान पर ही बनी हुई है।