Breaking News

मोदीराज मे लाईन लग गयी है घोटालों की, अब तक हो चुकें हैं इतने घोटाले…

नई दिल्ली, अब मोदीराज मे शुरू हो गयी है घोटालों की सीरीज, एक के बाद एक घोटाले। अब तक हो चुकें सारे घोटाले बड़ी धनराशि के हैं। मोदीराज मे  अब तक कुल चार घोटाले सामने आ चुकें हैं। जिनमे से दो घोटाले तो कानपुर मे ही हुये हैं।

अमित शाह से जुड़े सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की जांच कर रहे जज क्यों हैं निशाने पर ? 

 योगी सरकार के मंत्रियों मे आपस मे मचा घमासान

 कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी को साथ मिलकर चुनाव लड़ने का दिया आफर

सबसे पहले पंजाब नेशनल बैंक से 11,500 करोड़ के घोटाले की बात सामने आई। पंजाब नेशनल बैंक ने मई 2016 में 5,370 करोड़ का घाटा रिपोर्ट किया था।  अब उसी पंजाब नेशनल बैंक से 11, 300 करोड़ के घोटाले की ख़बर आई है। भारतीय बैंकिंग इतिहास में यह सबसे बड़ा घाटा है। इसमे हीरा व्यापारी नीरव मोदी और इनके परिवार के लोगों का नाम है।

 श्रीदेवी की मौत पर चौंकाने वाला खुलासा- हत्या की गई है ? दाऊद कनेक्शन का भी जिक्र….

आज भी दलितों के साथ जुड़ी हैं ये पाबंदियां, क्या मानसिक रूप से बीमार है हमारा समाज?

मुलायम सिंह यादव की परेशानी बढ़ी, योगी सरकार ने जांच के लिए गठित की स्पेशल टीम

इसके बाद देश की एक और कंपनी पर एक सरकारी बैंक को लगभग 109 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप लगा। सीबीआई ने 25 फरवरी को 109 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी के मामले में सिंभोली शुगर लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज किया। कंपनी ने कथित रूप से OBC बैंक को 109 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया। जांच एजेंसी ने कंपनी के CEO जीएससी राव, CFO संजय तपरिया, कार्यकारी निदेशक गुरसिमरन कौर मान, डीजीएम गुरपाल सिंह और अन्य गैर कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

श्रीदेवी की मौत पर कई बड़े खुलासे, फॉरेंसिक रिपोर्ट से खुले राज

उसके बाद बैंकों से 3700 करोड़ के गबन के आरोप में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया। ये दोनों रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं, जो कानपुर में है।

आरक्षण खत्म करने की वकालत करने वालों को तेजस्वी यादव का जबर्दस्त जवाब

शिवपाल यादव के कांग्रेस में आने को लेकर, राजबब्बर का बड़ा बयान

मायावती से किये लालू यादव के वादे को बेटे तेजस्वी ने निभाया, बीजेपी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

और अब कानपुर मे ही सीबीआई ने आरपी इन्फोसिस्टम्स और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ 515।15 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में केस रजिस्टर्ड किया हैे। केनरा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और पीएनबी के संगठन से फर्जी शेयरों को दिखाकर पैसे लिए गए हैं। इसके अलावा बैंकों के संगठन से पैसे लेने के लिए जाली ड्राइंग पावर लेटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। सन 2012 से बैंकों के संगठन के अलग-अलग सदस्यों द्वार लेटर ऑफ क्रेडिट खोले गए थे। एफआईआर के मुताबिक घोटाले मे तीन लोग शिवाजी पंजा, कौस्तूव रे और बाफाना रे प्रमुख है।