Breaking News

इन तरीकों से चीनी देती है आपकी स्किन को हर रोज़ नई चमक…

हम अपने सौंदर्य को बरकरार रखने के लिए कई तरह के ट्रिक्स का इस्तेमाल करती हैं। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहें हैं जिनका इस्तेमाल करके आपके चेहरे की चमक और भी बढ़ जाएगी। चीनी में प्राकृतिक हर्मेंट और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो हमारी त्वचा में से अशुद्धियों को साफ करने में मदद करते हैं। यह हमारी त्वचा में होने वाले ब्रेकआउट और ब्लेमिश को भी रोकता है। आप चीनी को रसोई में इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजों के साथ मिलाकर इसका उपयोग अपने चेहरे पर कर सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे स्क्रब के बारे में बताने जा रहें हैं, जिन्हें बनाने के लिए आप चीनी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल करके आप सनटैन को भी दूर कर सकती हैं।

आइए आज हम आपको घर पर बनाएं जाने वाले चीनी के स्क्रब के बारे में बताते हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से टैन, एक्ने से मुक्ति पा सकती हैं। चीनी और ऑलिव ऑयल को मिलाकर इसका इस्तेमाल करने से आपको टैनिंग से मुक्ति मिल जाएगी। आप एक चम्मच ऑलिव ऑयल के साथ एक चम्मच चीनी मिला लें। इस होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर अपने चेहरे पर स्क्रब कर लें। इसके बाद आप गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें। चीनी और नींबू का रस इस पैक का इस्तेमाल करके आप सनटैन से छुटकारा पा सकती हैं। नींबू के रस में चीनी को मिलाकर आप अपनी त्वचा में लगा लें। इससे आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है।

एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच चीनी मिला लें। इसके बाद आप इस मिक्चर का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को साफ कर लें। इसके बाद पानी से अपनी त्वचा को साफ कर लें। चीनी और कॉफी कॉफी और चीनी दोनों में एंटीऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं, इनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा सॉफ्ट और टॉक्सिन फ्री हो जाती है। एक छोटे बाउल में आप एक चम्मच चीनी और एक चम्मच कॉफी को मिला लें। इन सारी चीजों को मिलाकर स्क्रब बना लें। इसके बाद आप अपनी त्वचा में इस स्क्रब का इस्तेमाल करें। चीनी और वनिला एक्सट्रेक्ट्स और विटामिन ई ऑयल चीनी, विटामिन ई और वैनिला को अच्छी तरह से मिलाकर अपनी त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करें।

एक छोटी कटोरी में एक चम्मच वनिला एक्सट्रेक्ट्स और चीनी मिला लें। इसके बाद आप विटामिन ई की दो कैप्सूल्स को इसमें मिक्स कर लें। इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ ही समय के इस्तेमाल से आपको अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा। चीनी और लैवेंडर ऑयल लैवेंडर ऑयल में एंटी फंगल गुण होते हैं जो हमारी त्वचा को साफ और रिफ्रेश करने में मदद करते हैं। इस पेस्ट के लिए आप आधा चम्मच लैवेंडर ऑयल के साथ 1 चम्मच चीनी मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपनी त्वचा में लगा लें।

कुछ देर स्क्रब करने के बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। चीनी के साथ शहद और ओटमील ओटमील में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं, शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। जब इन दोनों को चीनी के साथ मिलाकर स्क्रब बनाया जाए, तो यह हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। दो चम्मच शहद और एक चम्मच पके हुए ओटमिल को मिलाकर आप इसमें चीनी मिला लें। अब इस पेस्ट से पैक तैयार कर लें और इसे चेहरे पर लगा लें। फिर कुछ देर बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें।

चीनी और तरबूज का रस तरबूज का रस हमारी त्वचा को नमी प्रदान करता है और त्वचा को सनटैन से बचाने में मदद करता है। इसके लिए आप दो चम्मच तरबूज का रस और एक चम्मच चीनी को मिलाकर इन दोनों को मिक्स कर लें। इसके बाद आप अपनी त्वचा पर इस पेस्ट को लगाकर 10 से 15 मिनट तक मसाज कर लें। जब ये थोड़ा सा सूख जाए तो गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। अब आप भी इन चीजों का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को बेहतरीन बना सकती हैं। नीचे दिए गए कमेंट्स में अपने विचारों को शेयर करें।