Breaking News

महंगाई की मार जारी,CNG और LPG सिलेंडर के दामो में हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली,पेट्रोल डीजल के बाद अब सरकार ने घरेलू सब्सिडी गैस सिलेंडर की कीमत के साथ सीएनजी के दाम में भी इजाफा कर दिया है।यह कीमत आज आधी रात से लागू हो गई है।

लंबी सेवा करने वाले कर्मचारियों को इस कंपनी ने दी करोड़ों की कारें

 फेसबुक यूजर की सुरक्षा मे लगी बड़ी सेंध, बंद की गई ये फीचर सुविधा

त्योहारी सीजन की शुरुआत ओणम से होती है और यह दुर्गा पूजा से दिवाली तक रहती है।अब सरकार ने घरेलू सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 2.89 रुपए की वृद्धि हुई है। सब्सिडी गैस सिलेंडर अब 499 रुपए 51 पैसे के बजाए 502 रुपए 40 पैसे का मिलेगा। वही गैर सब्सिडी सिलेंडर की कीमत में 59 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है।गैर सब्सिडी सिलेंडर की कीमत 820 से बढ़कर 879 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है।सब्सिडी सिलेंडर की लिए उपभोक्ता को अब  879 रुपए देने होंगे। इसलिए उपभोक्ता के बैंक खाते में 376.60 रुपए प्रति सिलेंडर जाएंगे। जबकि अभी तक 320.49 रुपए प्रति सिलेंडर उपभोक्ता के खाते में जमा होते थे।

शिवपाल यादव ने अखिलेश और मुलायम सिंह को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…

सपा ने भी पकड़ी, अकेला चलो की राह

इसके साथ ही सीएनजी की कीमत में भी इजाफा किया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 1.70 रुपए प्रति किलो, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.95 रुपए प्रति किलो सीएनजी महंगी हुई है।कीमत में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी 44.30 रुपए प्रति किलोग्राम मिलेगी और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में अब 51.25 रुपए प्रति किलोग्राम मिलेगी।इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट (आइजीएल) ने बताया कि सीएनजी के बढ़े हुए दाम 30 सितंबर की आधी रात से लागू हो जाएंगे।

शरद पवार को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ सांसद ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा से भी दिया इस्तीफा

अमित शाह को मिली राष्ट्रपति और पीएम वाली सुरक्षा….

इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा कि सिलेंडर की कीमतों में यह बढ़ोतरी का प्रमुख कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के चलते की गई है। हालांकि कंपनी का कहना है कि कि सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत पर वास्तिवक प्रभाव मात्र 2.89 रुपए प्रति सिलेंडर पड़ेगा। इसकी मुख्य वजह उस पर जीएसटी का लगना है।

लंबी सेवा करने वाले कर्मचारियों को इस कंपनी ने दी करोड़ों की कारें

 फेसबुक यूजर की सुरक्षा मे लगी बड़ी सेंध, बंद की गई ये फीचर सुविधा