Breaking News

भारत ने सातवीं बार एशिया कप खिताब पर किया कब्जा, कुलदीप यादव ने सर्वाधिक विकेट लिये

दुबई,  भारत ने एशिया कप-2018 के फाइनल मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। दिये गये लक्ष्य का पीछा करते हुये भारत ने आखिरी गेंद पर यह जीत दर्ज की।भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

कौन बनेगा करोड़पति -सीजन 10 को मिला, पहला करोड़पति, जानिये कितने करोड़ जीते ?

अखिलेश यादव ने बीजेपी द्वारा उनकी छवि खराब करने की अफवाह पर दी, जबर्दस्त प्रतिक्रिया

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश 48.3 ओवर में 222 रन पर सिमट गया। पहली पारी में बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही और लिटन दास-मेहदी हसन के बीच पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी हुई। ये एशिया कप के इतिहास में फाइनल मैच के दौरान दूसरी शतकीय साझेदारी रही। लिटन दास ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोका। उन्होंने 117 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 121 रन की शानदार पारी खेली। वहीं हसन 59 गेंदों में 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,अफसरों के हुए बंपर तबादले

अखिलेश यादव के मुलायम सिंह को चाटा मारने का हुआ खुलासा, बीजेपी ने कैसे फैलाया झूठ, देखिए वीडियो

हसन के जाने के बाद इमरूल कायस (2), मुशफिकुर रहीम (5), मोहम्मद मिथुन (2) और महमुदुल्लाह (4) भी जल्द चलते बने। आलम ये रहा कि बांग्लादेश 151 रन तक अपने 5 विकेट खो चुका था। हालांकि सौम्य सरकार ने 33 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन टीम 222 रन से ज्यादा नहीं बना सकी।

इस प्रसिद्ध मंदिर में 800 साल पुरानी प्रथा बदली

शिवपाल यादव ने नई पार्टी के लिए किया आवेदन, मांगा ये चुनाव चिन्ह

टीम इंडिया को शिखर धवन के रूप में शुरुआती झटका लगा। धवन 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं अंबाती रायडू (2) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 48 रन से ज्यादा का योगदान नहीं दे सके। महेंद्र सिंह धोनी (36) और दिनेश कार्तिक (37) के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसने टीम को कुछ हद तक संभालाने की कोशिश की। केदार जाधव 19 रन बना चुके थे, लेकिन पैर में दिक्कत के चलते उन्हें लौटना पड़ा।

शरद पवार को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ सांसद ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा से भी दिया इस्तीफा

अमित शाह को मिली राष्ट्रपति और पीएम वाली सुरक्षा….

रवींद्र जडेजा (23)  भारत को जीत के करीब ले गये। लेकिन वह जब आउट हुए, तो एक बार फिर जाधव मैदान पर आए। मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर आ चुका था और भारत को 11 गेंदों में 9 रन की दरकार थी। मैच आखिरी ओवर तक गया और फैंस की सांसें अटकी रहीं। आखिरी दो गेदों पर दो रन की दरकार थी। कुलदीप यादव ने एक रन ले लिया और स्कोर बराबर कर दिया। अब आखिरी गेंद पर एक रन की दरकार थी और   आखिरी बॉल पर लेग बाइ के रन के जरिए भारत ने यह खिताबी जीत दर्ज कर ली। इस के साथ भारत ने एशिया कप तीन विकेट से जीत लिया।

शिवपाल यादव ने अखिलेश और मुलायम सिंह को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…

सपा ने भी पकड़ी, अकेला चलो की राह

 केदार जाधव (23) ने कुलदीप यादव (5) ने  एक साथ मिलकर अच्छी पारी खेली और मैच की आखिरी गेंद पर भारत की जीत दिलाई।भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा केदार जाधव को 2, जबकि जसप्रीत बुमराह-युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता हाथ लगी। बांग्लादेश की ओर से रूबेल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान को 2-2 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा नजमुल इस्लाम, मशरफे मुर्तजा और महमुदुल्लाह को 1-1 विकेट मिला।

योगी सरकार ने किया बड़ा फेरबदल,कई आईएएस अफसरों का हुआ तबादला,देखें लिस्ट

प्रोफेसर ने पकड़ा ABVP कार्यकर्ताओं के पैर और मांगी माफी,जानिए क्यों…

उत्तर प्रदेश सचिवालय में भरें जा रहे ये हजारों पद , जानिए पूरा विवरण

व्यापम घोटाले में बड़ा टर्न, दिग्गज कांग्रेसियों की फंसी गर्दन

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला…

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, शादी के बाहर के संबंध अपराध नहीं

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com