Breaking News

हॉकी वर्ल्‍डकप में भारत ने धमाकेदार अंदाज में किया आगाज

भुवनेश्वर, लम्बे अंतराल के बाद खिताब जीतने के मजबूत लक्ष्य के साथ उतरे भारत ने विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान का धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है।

भारत ने विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप सी मुकाबले में 5-0 से पीट दिया।भारत की इस जीत के हीरो सिमरनजीत सिंह रहे, जिन्‍होंने टीम के लिए दो गोल 43वां और 46 वां मिनट में दागे। मनदीप सिंह 10वें,आकाशदीप सिंह 12वें और ललित उपाध्‍याय 45वें मिनट ने एक-एक गोल दागा।

घरेलू दर्शकों की जबर्दस्‍त समर्थन के बीच भारतीय टीम ने मैच में जोरदार शुरुआत की और पहले ही क्‍वार्टर में मनदीप और आकाशदीप के गोल के सहारे 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।दूसरा क्‍वार्टर गोलरहित रहा लेकिन इसके बाद  भारत ने अगले दो क्‍वार्टर में तीन और गोल दागते हुए दक्षिण अफ्रीका के हौसले को तोड़ दिया। मैच भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में 5-0 से जीता।सिमरनजीत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम भारत ने 15 वीं रैंकिंग के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे मैच में दबदबा बनाये रखते हुए बेहतरीन जीत अपने नाम की। इससे पहले, टूर्नामेंट के प्रारंभिक मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से पराजित किया।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com