आईपीएल-12 के आखिरी लीग मुकाबले में, मुंबई ने कोलकाता को किया, टूर्नामेंट से बाहर

मुंबई, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल-12 के बेहद महत्वपूर्ण आखिरी लीग मुकाबले में रविवार को आसानी से नौ विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

लसित मलिंगा (35 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (31 रन पर दो विकेट) और हार्दिक पांड्या (20 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल-12 के बेहद महत्वपूर्ण आखिरी लीग मुकाबले में रविवार को आसानी से नौ विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

मुंबई ने कोलकाता को सात विकेट पर 133 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

कोलकाता को प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच जीतना था या फिर अपना रन औसत बेहतर रखना था लेकिन टीम दोनों लक्ष्यों में नाकाम रही।

मुंबई की 14 मैचों में यह नौंवीं जीत रही जबकि कोलकाता को 14 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा।

तीन-तीन बार के चैंपियन मुंबई, चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लीग मैचों की समाप्ति के बाद एक बराबर 18-18 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई को पहला, चेन्नई को दूसरा और दिल्ली को तीसरा स्थान मिला।

हैदराबाद को चौथा स्थान मिला।

हैदराबाद, कोलकाता और किंग्स इलेवन पंजाब के एक बराबर 12-12 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट ने हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंच दिया।

अब सात मई को होने वाले पहले क्वालीफायर में मुंबई और चेन्नई का मुकाबला होगा जबकि दिल्ली और हैदराबाद आठ मई को एलिमिनेटर में भिड़ेंगे।

पहला क्वालीफायर जीतने वाली टीम सीधे 12 मयी के फाइनल में पहुंच जायेगी जबकि हारने वाली टीम एलिमिनेटर के विजेता से 10 मई को दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेगी।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com