Breaking News

बोर्ड परीक्षा की एग्जाम डेट शीट हुई जारी….

लखनऊ,उत्तर प्रदेश बोर्ड ने अगले साल यानि 2019 में होने वाली हाईस्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षाएं की तारीखों को ऐलान कर दिया है. अगले वर्ष यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हो जाएंगी. ये एग्जाम्स 16 दिन में पूरा करा लिए जाएंगे.

ये रेलवे स्टेशन होगा राम मंदिर स्वरूप जैसा….

इस कंपनी ने बेचा 5 मिनट में 21 हजार करोड़ रुपये का समान

 यूपी बोर्ड के मुताबिक, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 7 फरवरी से कराई जाएंगी. ये परीक्षाएं दो पाली में होंगी. पहली पाली में होने वालीं परीक्षाएं सुबह 8 बजे से शुरू होंगी जो 11 बजकर 15 मिनट तक चलेंगी. इसी तरह दूसरी पाली में होने वालीं परीक्षाएं दोपहर 2 बजे से शुरू होकर सवा 5 बजे तक चलेंगी. हाई स्कूल की परीक्षा 28 फ़रवरी को संपन्न हो जाएगी. जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 2 मार्च को समाप्त होंगी. छात्र आधिकारिक वेबसाइट से यूपी बोर्ड की डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

टाइम टेबल के मुताबिक, हाई स्कूल की परीक्षा सिर्फ 14 कार्य दिवस में और इंटर की परीक्षा सिर्फ 16 कार्य दिवस में संपन्न होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 7.30 की जगह 8 बजे से शुरू होगी. इस बार छात्रों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी मिलेगा. पहली पाली की परीक्षा 8 बजे से 11.15 बजे तक चलेगी. दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 5.15

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

टीवी न्यूज मे क्रांतिकारी परिवर्तन, अब समाचार पढ़ते नजर आयेंगे, ये रोबोट न्यूज़ एंकर

बदायूं में भीषण सड़क हादसे मे, छह की मौत 19 घायल

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, छ्त्तीसगढ़ मे नक्सलियों का बड़ा हमला, 5 मरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ, विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उतरेगी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

विश्व टी-20 चैंपियनशिप के लिये, ये है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

तक चलेगी. इस बार इंटरमीडिएट में 39 विषयों में 1-1 प्रश्नपत्र में परीक्षा होगी. वहीं हाईस्कूल के 36 विषयों में 1-1 प्रश्नपत्र में परीक्षा होगी.