Breaking News

उपचुनावों ने बीजेपी को दिखाया खतरे का सिगनल, कांग्रेस-जेडीएस की शानदार जीत

बेंगलुरु,  कर्नाटक में शनिवार को हुए कड़े मुकाबले वाले उपचुनावों के नतीजों में सत्तारूढ़ जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस के गठबंधन को मतदाताओं का जोरदार तरीके से समर्थन मिला है।

कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उप-चुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने बीजेपी के मुकाबले शानदार 4:1 जीत दर्ज की है। गठबंधन के प्रत्याशी ने दो लोकसभा और दो विधानसभा सीट यानि जमखंडी, रामनगर विधानसभा और बेल्लारी, मांड्या संसदीय क्षेत्र पर जीत दर्ज की है।

न्यूज चैनल के कैमरामैन पर, फिर हुआ हमला, नक्सलवादियों के बाद अब इन्होने किया हमला

अबकी दिवाली मनाइए मोदी ब्रांड के बिस्किट के साथ….

साल 2014 में बीजेपी ने कर्नाटक की 28 सीटों में से 17 सीटें जीतीं थीं। जबकि कांग्रेस ने 9 सीटें जीतीं थीं और कुमारस्वामी की जेडीएस को 2 सीटें मिली थीं। वहीं इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 224 में से 104 सीटें जीतीं थी।

कांग्रेस-जेडीएस का बेल्लारी और मंड्या सीट पर कब्जा मंड्या सीट पर एकतरफा मुकाबला देखने को मिला और जेडीएस के शिवरामगौड़ा ने 3,24943 वोटों से जीत दर्ज की जबकि बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वीएस उग्रप्पा ने 2,43,161 वोटों से जीत दर्ज की है। इस तरह से 3 में से 2 लोकसभा सीटों पर जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की तो बीजेपी को शिमोगा के अलावा और किसी सीट पर जीत नहीं मिली।

रेलवे की नई सुविधा , WhatsApp पर भी पता कर सकेगें ट्रेन का लाइव स्टेटस, ऐसे चेक करें

बाबा रामदेव ने लांच किया पतंजलि के कपड़े…..

बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के वीएस उगरप्पा ने बीजेपी की उम्मीदवार जे शांता को वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया है। वीएस उगरप्पा 243161 वोटों के अंतर से जीते। इस सीट से जहां कांग्रेस ने वीएस उगरप्पा को मैदान में उतारा था. वहीं बीजेपी ने जे शांता को. हालांकि, 2014 में यह सीट बीजेपी के ही खाते में थी और बी श्रीरामुलू ने यहां जीत दर्ज की थी।

मांड्या लोकसभा सीट पर जेडीएस के एलआर शिवरामेगौड़ा ने 3,24,943 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। बीजेपी की ओर से डॉ सिद्धारमैया थे. यह सीट पहले जेडीएस के खाते में ही थी। साल 2014 में जेडीएस के सीएस पुत्ताराजू ने जीत दर्ज की थी।

इस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती नाबालिग लड़की के साथ स्टाफ ने किया गैंगरेप

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट,सिर्फ 20 व 2 रुपए में गैस कनेक्शन और रीफिल…

 शिमोगा लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बीवाई राघवेंद्र ने भाजपा के गढ़ को बचा लिया है। बीवाई राघवेंद्र ने जेडीएस के एम मधुबंगारप्पा को हरा दिया है। इस सीट से कुल चार प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे थे। 2014 में इस सीट पर बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने जीत दर्ज की थी।

रामनगर विधानससभा सीट पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के एल. चंद्रशेखर पर 1,09,137 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। चंद्रशेखर ने चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया था लेकिन आधिकारिक तौर पर वह पार्टी के उम्मीदवार बने रहे। चंद्रशेखर चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे लेकिन कुछ ही हफ्ते वापस कांग्रेस का दामन थामकर उन्होंने भगवा पार्टी को बड़ा झटका दिया था।

उत्तरी कर्नाटक में पड़ने वाली, जामखंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार आनंद न्यामगौड़ा ने 39,480 मतों के अंतर से भाजपा के श्रीकांत कुलकर्णी को हराया। सड़क हादसे में पिता और विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा की मौत के बाद उन्हें सहानुभूति का लाभ मिला।

अखिलेश यादव की सपा नेताओं के साथ बड़ी बैठक, लोकसभा चुनावों को लेकर दिया खास संदेश

आंदोलनरत बी.टी.सी. प्रशिक्षुओं को लेकर, अखिलेश यादव का बड़ा बयान ?

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर जानवर, जानिये क्या है इनकी कीमत ?

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद अब यहां लगेगी इनकी सबसे बड़ी मूर्ति…

सरकार ने त्यौहार पर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए की ये बड़ी व्यवस्था…