Breaking News

जानिये क्या है मेधावी छात्राओं के भविष्य का सपना?

रायबरेली , उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल परीक्षा की टाप टेन सूची में रायबरेली का नाम दर्ज कराने वाली दो होनहार बेटियां बड़े होकर डाक्टर और आईएएस बनने का ख्वाब संजाेये हुये हैं।

मेरिट लिस्ट में सातवां स्थान प्राप्त करने वाली न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज मुराई बाग तहसील डलमऊ की छात्रा आस्था श्रीवास्तव ने 94.33 प्रतिशत अंक तथा वीणापाणि इंटर कॉलेज मालिकमऊ की छात्रा वैशाली शर्मा ने 93.83 प्रतिशत अंकों के साथ 10वां स्थान प्राप्त किया है।

आस्था के पिता प्रभाकर श्रीवास्तव माध्यमिक विद्यालय सलोन में अध्यापक है जबकि उसकी मां दीपिका श्रीवास्तव ग्रहणी है तथा उससे छोटा उसका एक भाई है। आस्था ने बताया कि वह बड़े होकर डॉक्टर बनेगी। उसके बाद वह समाज के गरीब तबके की सेवा करेगी।

मेरिट लिस्ट में दसवां स्थान पाने वाली वैशाली के पिता अभय शर्मा प्राइवेट स्कूल में अध्यापक है जबकि मां अर्चना शर्मा ग्रहणी है तथा उससे छोटी उसकी दो बहनें और है। उसने बताया कि वह नित्य 10 -12 घण्टे नियमित पढ़ाई करती थी और घर के भी अपने माता पिता की मदद करती थी बड़े होकर आईएएस बनेगी। दोनो ही बच्चों का कहना है कि उनकी इस उपलब्धि के लिए विद्यालय परिवार तथा हमारे माता-पिता का भरपूर योगदान रहा है।