Breaking News

इस हेल्मेट की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान, जानें इसकी खासियत

नई दिल्ली,आप लोग हेलमेट पर कम से कम खर्च करते हैं ऐसे में अगर आपसे कहा जाए कि हमारे देश में एक्टिवा स्कूटर से भी कीमती हेलमेट बिक रहे हैं तो हैरान हो जाएगें.

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला ,बंद होगी यह बड़ी कंपनी

अब एक ही कार्ड पर मिलेगी डेबिट-क्रेडिट की सुविधा….

हम बात कर रहे हैं Schuberth द्वारा बनाए गए हेल्मेट की। इन हेल्मेट्स को जर्मनी से मंगाया जाता है। जर्मनी के बाज़ार में इस हेल्मेट की कीमत 70,000 रुपए है लेकिन भारत में इम्पोर्ट टैक्स लगने के बाद इसकी कीमत 90,000 रुपए तक पहुंच जाती है। Schuberth अपने आप में एक मशहूर ब्रैंड है जिसका इस्तेमाल रेसर्स द्वारा किया जाता है।

लखनऊ के डबल मर्डर के मुख्य आरोपी ने खुद को मार गोली

डॉक्टर्स ने रचा इतिहास,देश में पहली बार किया खोपड़ी का ट्रांसप्लांट

इस हेल्मेट के अंदर इसके इस्तेमाल करने वाले के कानों को ढकने के लिए दो विशेष कप्स लगाए गए हैं जो अतिरिक्त शोर को फ़िल्टर कर देते हैं। इस व्लॉगर के अनुसार ये हेल्मेट Sena कम्यूनिकेशन सिस्टम से लैस आती है जिसकी कीमतें बहुत ऊंची होतीं है। इस हेल्मेट के यूज़र ने इसमें लगे स्टॉक Sena डिवाइस को हटाकर एक नया Sena 30k लगाया है जिसकी खुद की कीमत 25,000 रुपए है। इस हेल्मेट में कम्यूनिकेशन डिवाइस ऑप्शनल आता है और इस हेल्मेट के साथ एक पहले से लगा हुआ माइक्रोफोन सिस्टम भी लगा आता है। Sena के उपकरणों को अलग से खरीद कर भी इस हेल्मेट में इनस्टॉल किया जा सकता है।

यूपी के इस प्रोजेक्ट को मिला, ‘‘सोशल मीडिया बेस्ट केम्पेंनिग‘‘ में, प्रथम पुरस्कार

अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश का ये चुनावी दौरा- एक नजर

ये एक मॉड्यूलर हेलमेट है इसके निचले हिस्से को फोल्ड कर इस आधे-चेहरे वाले हेल्मेट में भी बदला जा सकता है। इस हेल्मेट को अल्ट्रा मॉड टेक्नोलॉजी से बनाया जाता है। इस हेल्मेट के कवर को Direct Fiber Processing से बनाया जाता है। ये फाइबर ग्लास का बना होता है जो हेल्मेट के वज़न को हल्का बनाने के साथ ही इसे अधिक मज़बूती भी देता है। इसके अंदर एंटी-बैक्टीरियल लाइनर लगा होता जो हर प्रकार की नमी को सोख लेता है।

बीजेपी के वरिष्ठ मंत्री ने खोला जुमलों का राज….

बंद हो चुकी पॉलिसी का पैसा वापस पाने का आखिरी मौका…

इस हेल्मेट में कई जगहों पर एयर-वेंट्स दिए गए हैं जो राइडर के सिर को हमेशा ठंडा रखते हैं। इसके अलावा इस हेलमेट में लगी हुई विंडशील्ड एंटी-फॉग किस्म की है जिसकी वजह से इसे बरसात में चलाना बेहद आरामदायक बनाती है।

रेल कर्मचारियों के लिए हुआ बोनस का एेलान……

राजा भैया पहुंचे चुनाव आयोग,पार्टी के लिए किया आवेदन…..

सरकार ने दिया दीपावली का बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ AC बस में सफर करना….

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-विंडीज टी-20 मैच, जानें कितने रुपये में मिलेगा टिकट?

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com