Breaking News

सरकार देने जा रही लखनऊ शहरवासियों को बड़ी सौगात…

लखनऊ, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर लखनऊ शहरवासियों सौगात मिली है. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर घैला में 300 बेड का आयुर्वेद अस्पताल बनाया जाएगा. नगर निगम कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है.

महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में हुई नगर निगम कार्यकारिणी पूरी तरह पूर्व प्रधानमंत्री व नगर निगम के पदेन  सदस्य रहे अटल बिहारी बाजपेयी को समर्पित रही. कार्यकारिणी में तय हुआ कि उनके नाम से सबसे बड़ी सड़क, पार्क, चौराहा, कन्वेंशन सेंटर आदि होंगे। चौराहे के नामकरण के लिए हजरतंगज पर अंतिम मुहर लग सकती है.

इस्माइलगंज स्थित नगर निगम डिग्री कालेज का नाम अटल के नाम पर होगा,अवध अस्पताल से दुबग्गा चौराहे तक सड़क का नाम अटल के नाम पर होगा ,पारा में नगर निगम की दोनों आवासीय योजनाएं अटलजी के नाम होगी

अटल स्मृति वाटिका बिजनौर, अमौसी या पीजीआई के पास बनाई जा सकती है. यहां नगर निगम की 5-6 हेक्टेयर जमीन उलब्ध है. इससे बड़ी जमीन की तलाश की जाएगी. वाटिका में अटल की मूर्ति के साथ उनकी सामाजिक, राजनैतिक एवं साहित्यक विचारों को प्रदर्शित किया जाएगा। उनकी 51 कविताओं का शिलालेख लगवाया जाएगा.