Breaking News

टियर-2 और 3 शहरों में लीगल टेक पहुंचाने के लिए लीगलकार्ट ने 3500 अधिवक्ताओं को शामिल किया

भारत में टेक्नोलॉजी डिजिटलीकरण के जरिये कानून व्यवस्था को सशक्त बना रही है डिजिटल कानून व्यवस्था तक पहुंच आसान है और आर्टीफिशियल के जरिये यह कानूनी अधिवक्ताओं और न्यायिक प्रणालियों के लिए उपयोगी डेटा तैयार करती है। कानूनी प्रौद्योगिकी पर अमल के मामले में हम अभी भी शुरुआती अवस्था में है, लेकिन इस दिशा में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और 95 प्रतिशत अदालतें डिजिटल हो चुकी हैं। आसानी से इस्तेमाल होने वाले एवं आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस-आधारित ऐप लीगलकार्ट ने भारत में 270 शहरों में 3500 वकीलों को अपने साथ जोड़कर लॉ बॉडी के डिजिटलीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने में मदद की है। बेंगलूरु से लीगल प्रोफेषनल अयंतिका मंडल ने कहा, ‘इस ऐप से उचित कीमत पर कानूनी सेवा में तेजी लाने में मदद मिली है। इससे वकीलों को अपने ग्राहकों की संगठित तरीके से मदद करने में मदद मिलती है। यह ऐप विभिन्न मुद्दों पर बंद हो चुके मामलों की संख्या भी दर्शाता है।’

लीगलकार्ट ने यह उपलब्धि एक साल से भी कम समय में हासिल की है। यह आपके मोबाइल फोन पर उपलब्ध एक आसान ऐप है, जो कानूनी मामलों पर नजर रखने, अपने ग्राहकों को जोडऩे, ग्राहकों को रियल-टाइम चैट मैसेजों के साथ अपडेट बनाए रखने, कानूनी मामले में होने वाले सभी तरह के खर्च का विवरण मुहैया कराने और महज एक क्लिक के साथ इनवॉयस भेजने जैसे कार्यों में वकीलों की मदद करता है।

लीगलकार्ट के संस्थापक डॉ. अरविंद सिघाटिया ने कहा, ‘लीगलकार्ट में हम कानूनी पेशे के प्रबंधन एवं उपभोक्ताओं से संबंधित उत्पाद तैयार करना चाहते हैं। हमारा मकसद उपभोक्ता को मौजूद श्रेष्ठ कानूनी सेवाओं तक पहुंच उपलब्ध कराना और उचित कीमतों पर उनकी मदद करना है।‘ यह इकोसिस्टम हर दिन तेजी से विकसित हो रहा है और लीगलकार्ट पेशेवर वकीलों को विश्वस्तरीय अनुभव सुनिश्चित करने के लिए चैबीसों घंटे मेहनत कर रहा है।

लीगलकार्ट का इस्तेमाल कर कोई अधिवक्ता अपने टीम सदस्यों का प्रबंधन कर सकता है, उनके साथ दस्तावेज साझा कर सकता है, सही समय पर सहायता मांग सकता है, अपने मामलों के लिए वॉयस नोट्स जोड़ सकता है और अपने ग्राहकों से जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर सकता है। लीगलकार्ट लायर्स सोशल नेटवर्क के समान भी है जिसमें आप अपना साथ तलाश सकेंगे, उनसे जुड़ सकेंगे, सभी तरह की जानकारी और दस्तावेज साझा और स्वीकार कर सकेंगे।

लीगलकार्ट न सिर्फ कार्य प्रबंधन के लिए उपयोगी है बल्कि यह एक ऐसा संपूर्ण इकोसिस्टम है जिसमें वकील न सिर्फ अपने पेशे को मजबूत बना सकता है बल्कि अपने पेशे के विस्तार के लिए सहयोगियों तथा संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ भी सकता है।


Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com