Breaking News

रिलायंस कम्युनिकेशंस के कर्जदाताओं की, 20 नवंबर को होगी बैठक

नयी दिल्ली, दिवाला संहिता के तहत रिण समाधान प्रक्रिया में चल रही रिलायंस कम्युनिकेशंस के कर्जदाताओं की समिति की बैठक 20 नवंबर को होगी।

आर कॉम ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘रिलायंस कम्युनिकेशंस के कर्जदाताओं की समिति की 11वीं बैठक बुधवार 20 नवंबर को होगी।’’ आर कॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी ने चार निदेशकों के साथ पिछले सप्ताह कंपनी से इस्तीफा दे दिया।

कंपनी को चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 30,142 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ था। इसका कारण उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देनदारी को लेकर धन का प्रावधान करना है। यह किसी भारतीय कंपनी का एक तिमाही में दूसरा सर्वाधिक नुकसान था।

वोडाफोन इंडिया ने इसी तिमाही में 50,921 करोड़ रुपये का नुकसान दिखाया है। आर कॉम ने उच्चतम न्यायालय के दूरसंचार कंपनियों की समायोजिक सकल आय के आकलन से संबद्ध आदेश के बाद जुलाई-सितंबर 2019 में 28,314 करोड़ रुपये का प्रावधान किया।

कंपनी के ऊपर लाइसेंस शुल्क के रूप में कुल देनदारी 27,327 करोड़ रुपये है। इसके अलावा स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क का बकाया 4,987 करोड़ रुपये है। दूरसंचार उपकरण बनाने वाली स्वीडन की एरिक्सन के आवेदन के बाद कंपनी के खिलाफ ऋण शोधन कार्यवाही चल रही है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण ने कंपनी का नियंत्रण समाधान पेशेवर को सौंप दिया।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com