Breaking News

कोरोना के खिलाफ जंग मे एल एंड टी ने दिया एक और महत्वपूर्ण योगदान

मुंबई , लार्सेन एंड टुब्रो (एल एंड टी) कंपनी ने देश को कोरोना के खिलाफ जंग मे एक और महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

लार्सेन एंड टुब्रो (एल एंड टी) कंस्‍ट्रक्‍शन के बिल्डिंग एंड फैक्‍ट्रीज बिजनेस ने पूरे भारत में अपने स्‍थापित या निर्माणाधीन हेल्‍थकेयर यूनिट्स को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) केयर फैसिलिटीज में बदलने का निर्णय किया है।

कंपनी ने इससे पहले कोरोना वायरस की खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम केयर फंड में 150 करोड़ रूपए का योगदान भी दिया था।

एल एंड टी की विनिर्माण शाखा ने अपने उद्देश्‍योन्‍मुखी व फास्‍ट-ट्रैक एप्रोच के साथ नयी दिल्‍ली, बिहार के चंपारण और मधेपुरा, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर और उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के व्‍यापक हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को कोविड-19 केयर फैसिलिटीज में बदल का निर्णय किया है।

कंपनी के पास तीन से चार महीने के समय के भीतर 300 बेड वाले अस्‍पताल बनाने की क्षमता मौजूद है। यह मौजूदा या निर्माणाधीन मेडिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को कोविड-19 फैसिलिटीज में तुरंत बदल देने और मैरिज हॉल्‍स, स्‍कूल्‍स, होटल रूम्‍स जैसी बड़ी अवस्‍थापनाओं को शीघ्र आइसोलेशन वार्ड्स में परिवर्तित कर देने में सक्षम है।

एल एंड टी के पूर्णकालिक निदेशक और वरिष्‍ठ कार्यकारी प्रेसिडेंट एम वी सतीश ने कहा, “हमारे पास उत्‍कृष्‍ट इंजीनियरिंग एवं विनिर्माण क्षमताएं मौजूद हैं, जिससे हम कोविड-19 के हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तेजी से तैयार करने में सक्षम हैं।

कोविड-19 से भारत की इस लड़ाई में लार्सेन एंड टुब्रो की ओर से यह एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण योगदान है, चूंकि कंपनी हर मुश्किल व बाधा के समय में राष्‍ट्र की सेवा करने में विश्‍वास करती है। हम अति महत्‍वपूर्ण हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के जरिए लोगों को तुरंत राहत प्रदान करने में सरकारों की सहायता करने हेतु अपने प्रयासों को लगातार बढ़ाते रहेंगे।”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com