Breaking News

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा मे बड़ा परिवर्तन

श्रीनगर, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा मे बड़ा परिवर्तन हुआ है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा बुधवार को अपने हाथ में ले ली।

यह घटनाक्रम इस हवाईअड्डे पर तैनात रहे एक पुलिस उपाधीक्षक के आतंकवादियों के साथ पकड़े जाने के छह सप्ताह बाद हुआ है। अधिकारियों के अनुसार पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह की 11 जनवरी को हुई गिरफ्तारी के बाद हवाईअड्डे की सुरक्षा सीआईएसएफ को सौंपे जाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई थी। सिंह को तब पकड़ा गया था जब वह हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों को घाटी से निकालकर चंडीगढ़ भेजने की कोशिश कर रहा था।

सीआईएसएफ ने हवाईअड्डे की सुरक्षा के लिए अपने 500 कर्मियों को तैनात किया है। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी हवाईअड्डों और सरकारी प्रतिष्ठानों का सुरक्षा दायित्व संभालने वाली सीआईएसएफ श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को समग्र आतंकवाद रोधी सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि श्रीनगर हवाईअड्डा सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरे में रहने वाला 62वां हवाईअड्डा होगा।

हवाईअड्डा निदेशक संतोष ढोके ने प्रतिष्ठान की रस्मी चाबी सीआईएसएफ के विशेष महानिदेशक (हवाईअड्डा) एम ए गणपति को सौंपी जिसकी रखवाली अब तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ में थी।