Breaking News

Maruti Suzuki Swift क्या हादसे में बचा पाएगी आपकी जान, जानकर रह जाएगें हैरान

नई दिल्ली, “सेफर कार फॉर इंडिया” के तहत हुए क्रैश टेस्ट कैंपेन का ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (GNCAP) ने परिणाम जारी किया है. इस क्रैश टेस्ट में भारत निर्मित Maruti Suzuki Swift का परफॉर्मेंस काफी निराशाजनक रहा. क्रैश टेस्ट में कार को 5 में से 2 स्टार मिला है.

यूपी पुलिस को योगी सरकार देगी ये बड़ा तोहफा….

एक हालिया कैंपेन में ग्लोबल NCAP ने मारुति सुजुकी को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिहाज से Swift को 2-स्टार रेटिंगदी है. GNCAP ने ‘सेफर कार्स ऑफ इंडिया’ नाम के कैंपेन के तहत मारुति सुजुकी स्विफ्ट के क्रैश टेस्ट रिजल्ट को रिलीज किया है. इसी रिजल्ट में कार को सुरक्षा के लिहाज से 2-स्टार रेटिंग दी गई है.

यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को लगा बड़ा झटका…

GNACP की रिपोर्ट के मुताबिक, Swift एडल्ट सेफ्टी में फेल है. इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि Swift की बॉडीशेल अस्थिर है और ये भारी-भरकम प्रभावों का सामना नहीं कर सकती. हालांकि Swift में सिर और गले के लिए पर्याप्त सुरक्षा दी जाती है लेकिन छाती और घुटने के लिए सुरक्षा उपायों की कमी है.

अब हथियार खरीदना हुआ आसान, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन….

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि स्टैंडर्ड डबल एयरबैग और ISOFIX (i-size) एंकरेज के साथ वाले लेटेस्ट Maruti Suzuki Swift को एडल्ट प्रोटेक्शन में और चाइल्ड प्रोटेक्शन दोनों में ही दो 2-स्टार रेटिंग दी गई है. रिपोर्ट में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 2-स्टार रेटिंग देने की वजह बताई गई है कि इसका स्ट्रक्चर अनस्टेबल है, ड्राइवर की छाती पर कम्प्रेशन ज्यादा हो रही है और ड्राइवर साइड में पैरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा नहीं दी गई है.

एशियाई पैरा खेलों में संदीप चौधरी का विश्व रिकार्ड,भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

इसी तरह चाइल्ड प्रोटेक्शन को भी 2-स्टार रेटिंग दी गई है. यहां क्रैश टेस्ट के दौरान 18 महीने के डमी को सामने की तरफ मुंह करके बिठाया गया और टेस्ट के दौरान पाया गया कि इसकी सुरक्षा पर्याप्त नहीं है. इसी तरह 3 साल के डमी के लिए भी क्रैश टेस्ट के दौरान छाती में सुरक्षा में कमी पाई गर्ई.

सीबीआई नही ढूंढ पायी जेएनयू के छात्र नजीब को, हाईकोर्ट ने ‘क्लोजर रिपोर्ट ’ की इजाजत दी

गुजरात हिंसा को लेकर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को दी खुली धमकी ?

हिंसा के बीच गुजरात मे, यूपी और बिहार के IAS व IPS अफसरों की संख्या आयी सामने

‘#मी टू’ अभियान’ से उत्साहित केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने की ये खास मांग

चीनी मिल मालिकों की मदद कर, भाजपा सरकार ने जाहिर किये अपने ये इरादे-अखिलेश यादव

नोटबंदी के बाद अब सिक्कों पर पड़ी मार, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने किया ये बदलाव ?

पुरानी पेंशन की की मांग को लेकर लाखों कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

चुनाव आयोग का खास ऐप, सिर्फ एक शिकायत पर, नही बच पा