Breaking News

मायावती को मिली बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने याचिका की खारिज

इलाहाबाद, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। गौतमबुद्धनगर के बादलपुर गांव में एक जमीन को अधिग्रहण से मुक्त कराने के मामले में अदालत ने  मायावती के खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया।

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने 2019 मे बीजेपी को हराने की अपील की, कहा- ‘लोकतंत्र खतरे में ’

IAS से इस्तीफा देकर यह चर्चित युवा, अब करेगा इस क्षेत्र मे काम?

गौतमबुद्धनगर के संदीप भाटी की  याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सभी पक्षकारों को अपना पक्ष रखने को कहा था। याचिका में गौतमबुद्धनगर के तत्कालीन एसडीएम के 30 मई 2006 को पारित आदेश को चुनौती दी गई थी। अपील में कहा गया था कि एसडीएम ने अधिकारियों के दबाव में गलत तरीके से मायावती और उनके परिवार के लोगों के पक्ष में 47,433 वर्गमीटर कृषि भूमि को आबादी भूमि घोषित किया था। इस आदेश को गलत बताते हुए हाई कोर्ट में सीबीआई जांच की मांग की गई थी।

जीत का एक दिन पहले कर दिया था, पवित्रा यादव ने एेलान, अब 28 अगस्त को होगा मुकाबला

चौंकाने वाली खबर, बिकेगा शोमैन राजकपूर का आर. के. स्टूडियो

याचिका में आरोप लगाया गया था कि मायावती ने सत्ता का दुरुपयोग कर जमीन का प्राधिकरण से आवंटन कराया है। मायावती ने 2002 से 2005 के बीच गांव के आधा दर्जन किसानों से पचास बीघा जमीन खरीदी थी। इस मामले में आरोप है कि जमीन पर बिना किसी निर्माण धारा-143 (आबादी) घोषित करा दी गई।

क्या ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है ? क्यों है एसा करना जरूरी?

पक रही सामाजिक न्याय की खीर, उपेन्द्र कुशवाहा ने यादवों से दूध मांगकर, बीजेपी को दिया बड़ा झटका

 मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंण्डपीठ ने याचिका को खारिज कर दिया। इससे पहले 2017 में हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती इनके पिता प्रभु दयाल व भाई आनन्द कुमार को नोटिस जारी किया था। इस जमीन पर बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का विशाल भवन बना हुआ है। जिस जमीन पर भवन बना हुआ है, पहले वह मायावती और उनके पिता प्रभुदयाल के नाम पर थी। इसके बाद में मायावती ने दान रजिस्ट्री से इसे भाई आनंद कुमार व एक अन्य के नाम करा दिया था।

समाजवादी पार्टी की ’सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं’ साइकिल यात्रा 27 अगस्त से शुरू

मायावती का मास्टर-स्ट्रोक, कुछ यूं खिसका रहीं हैं बीजेपी की राजनैतिक जमीन

आखिर क्यों अमर सिंह को बार-बार याद आती है समाजवादी पार्टी ?

आखिर छलक उठा मुलायम सिंह यादव के दिल का दर्द

मैं अपने जीवन के इस हिस्से…….को लेकर बहुत उत्साहित हूं-अभिनेत्री मौनी रॉय