Breaking News

मायावती का बसपा मे परिवर्तन का क्रम जारी, पूर्व मंत्री और विधायक बसपा से बाहर, जिलाध्यक्ष बदला

लखनऊ, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती द्वारा बहुजन समाज पार्टी की ओवरहालिंग का क्रम जारी है। इसी प्रक्रिया मे, एक  पूर्व मंत्री और पूर्व  विधायक बसपा से बाहर हो गयें हैं और एक जिले का जिलाध्यक्ष  भी बदल दिया गया है।

 बसपा मे हुये बड़े परिवर्तन के चलते मायावती सरकार में स्वतंत्र प्रभारी राज्यमंत्री के रूप में शामिल रहे पूर्व मंत्री विनोद सिंह ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। बसपा छोड़ने का कारण उन्होंने अपनी व्यस्तता बताई है। विनोद सिंह वर्ष 2006 से बसपा से जुड़े रहे हैं। मायावती को भेजे पत्र में उन्होंने निवेदन किया है कि शैक्षिक संस्थानों के विस्तार से उत्पन्न समयाभावों के कारण वे बसपा को उतना समय नहीं दे पा रहे हैं, जितना अपेक्षित है। जबकि सूत्रों के अनुसार, उन्होंने पार्टी बदलने के लिये एेसा किया है। वह जल्द ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं।

बैंक महाघोटाले पर मोदी स्टाईल मे बोले लालू यादव- मित्रों, एेसे चौकीदार को बदलना चाहिये कि नही ?

वहीं,बसपा प्रमुख मायावती ने इलाहाबाद में बसपा की सबसे कद्दावर नेता और दो बार विधायक रही पूजा पाल को पार्टी से बाहर कर दिया है। पूजा पाल को अनुशासनहीनता सहित कई अन्य आरोपों मे पार्टी से निष्कासित किया गया है। पूजा पाल के निष्कासन के साथ ही इलाहाबाद के जिला अध्यक्ष को भी पद से हटा दिया गया है। अब अवधेश गौतम की जगह दीप चंद्र गौतम  इलाहाबाद बसपा के नए जिलाध्यक्ष होंगे।

राहुल गांधी को यूपी मे बड़ी कामयाबी, नसीमुददीन सिद्दीकी इस दिन कांग्रेस मे होंगे शामिल..

घर की छत पर विमान बनाने वाले अमोल यादव, अब देश के लिये बनायेंगे, 35 हजार करोड़ की डील

  बसपा के इलाहाबाद-मिर्जापुर मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर अशोक कुमार गौतम की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक विधानसभा चुनाव 2017 के बाद से पूजा पाल पूरी तरह निष्क्रिय होकर अपने क्षेत्र में नहीं गईं। पार्टी कार्यकर्ताओं का फोन नहीं उठाने के साथ वह पार्टी की बैठकों, सभाओं और कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं हुईं। इसे गंभीर अनुशासनहीनता मानते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया है। अशोक के मुताबिक यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर लिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कुछ और काम कर दिया उलटा – अखिलेश यादव

राममंदिर निर्माण पर रामविलास वेदांती का कांग्रेसी नेताओं पर सनसनीखेज आरोप, जजों को भी नही छोड़ा

सूत्रों के अनुसार,  पूर्व विधायक पूजा पाल ने नई सियासी नाव पर सवार होने की तैयारी कर ली है। इस बात की भनक लगते ही बसपा ने निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए आनन-फानन में उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पूजा पाल के अचानक पार्टी से निकाले जाने के बाद अब फूलपुर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में समीकरण बदल सकतें है। क्योंकि पूजा पाल जिस पार्टी मे जातीं हैं तो निश्चित तौर पर उस पार्टी को फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में उसका फायदा मिलेगा।

बीएसपी मे आया बड़ा बदलाव, मायावती ने खत्म की ये पुरानी परंपरा…

जाति के नाम पर मंदिरों मे प्रवेश पर ये हैं उप राष्ट्रपति के विचार….

भाजपा और पीएम मोदी के लिए खतरे की घंटी, राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी, जानिये क्यों ?

पिछड़े वर्ग का भाजपा से मोहभंग, सपा मे शामिल हो सकतें हैं योगी के ये कैबिनेट मंत्री?

बीसपी मे बड़ा परिवर्तन- खत्म हुआ यह पद, इन वर्गों को जोड़ने के निर्देश

 मोदी, किसी गरीब का नाम नहीं हो सकता है-अखिलेश यादव

मायावती ने लोकसभा के साथ, विधान सभा चुनाव की भी की तैयारी

महात्मा ज्योतिबा फुले के विचार पहुंचेंगे जन-जन तक, बनेगी फिल्म

कुलदीप यादव और चहल ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड….

बसपा ने इस पूर्व विधायक को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता