Breaking News

मायावती की प्रेस कांफ्रेंस से, बीजेपी की धड़कनें बढ़ीं, डैमेज कंट्रोल का है ये प्लान

लखनऊ, राज्यसभा चुनाव के बाद सपा-बसपा गठबंधन टूटने का ख्वाब देख रही बीजेपी की धड़कनें  बसपा अध्यक्ष मायावती ने  बढ़ा दी है। यूपी मे जल्द ही योगी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है। योगी सरकार का यह मंत्रिमंडल विस्तार खास तौर पर पिछड़े- दलितों को लुभाने के लिये होगा।

मायावती ने दी ये अहम सलाह, तो अखिलेश यादव ने लिया तुरंत एक्शन…

सपा-बसपा गठबंधन अटूट, भाजपा कर रही तोड़ने की साजिश- मायावती

सपा-बसपा गठबंधन अटूट, भाजपा कर रही तोड़ने की साजिश- मायावती

लोकसभा के 2019 मे होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी यूपी की बदली हुयी राजनैतिक परिस्थितियों को लेकर पूरी तरह दबाव मे है। राज्यसभा चुनाव के बाद सपा-बसपा गठबंधन टूटने का ख्वाब देख रही बीजेपी की धड़कनें  बसपा अध्यक्ष मायावती ने  बढ़ा दी है। मायावती ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस मे साफ कर दिया कि सपा-बसपा गठबंधन अटूट है।

भीमराव अंबेडकर का विरोध करने वाला ये विधायक हुआ बर्खास्त

जारी रहेगा सपा- बसपा गठबंधन, अगले दो चुनावों की रणनीति भी तय

लालू यादव को अब तक की सबसे ज्यादा सज़ा

सूत्रों के अनुसार,योगी मंत्रिमंडल मे पिछड़े- दलितों को साथ लाकर डैमेज कंट्रोल किया जा सकता है। शीघ्र ही योगी मंत्रिमंडल का विस्तार कर, मंत्रियों की संख्या 47 से बढ़ाकर 60 की जा सकती है। इसतरह, 13 खाली मंत्री पदों में से ज्यादातर पर पिछड़े और दलित नेताओं को लाया जा सकता है। योगी मंत्रिमंडल के विस्तार मे सपा व बसपा प्रमुख की जातियों यादव और जाटवों को विशेष तरजीह दी जा सकती है।

पहली वरीयता मे, बीजेपी से ज्यादा वोट पाने के बाद, भीमराव अंबेडकर कैसे हारे…

पत्रकारों के कमज़ोर होने से, कमज़ोर होगा लोकतंत्र

लक्ष्मी नारायण बने, वक्फ विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष

 योगी मंत्रिमंडल मे एक भी  जाटव मंत्री नहीं है। मायावती के वोट बैंक को प्रभावित करने के लिये जाटव समाज को योगी मंत्रिमंडल मे प्रतिनिधित्व मिल सकता हैं। वहीं विधान सभा चुनाव मे, भाजपा ने 11 यादवों को टिकट दिया था और 9 यादव विधायक जीतकर आए। इतना अच्छा प्रदर्शन किसी और जाति का नही रहा, लेकिन एक भी कैबिनेट मंत्री नही बनाया गया। योगी  मंत्रिपरिषद में अभी यादव समाज से मात्र गिरीश चंद्र यादव को शामिल किया गया है जो मात्र राज्य मंत्री बनाये गयें हैं। यादव समाज से कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

उ0प्र0 राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का पद अब देखेंगे …?

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी अब यूपी से..

 बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिये किया ये गंदा खेल- बसपा

योगी मंत्रिपरिषद में पिछड़ी जातियों के प्रमुख नेता माने जाने वाले राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह को प्रमोट करके कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, आगरा के एमएलए जी एस धर्मेश को भी मंत्रिपरिषद में लाया जा सकता है। सरकार में बीजेपी की प्रमुख सहयोगी अपना दल के एक पिछड़े नेता को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है, जबकि पार्टी के दूसरे सहयोगी दल के नेता ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट में बेहतर पोर्टफोलियो ऑफर किया जा सकता है।

 यूपी से राज्यसभा के सभी नतीजे घोषित

यूपी राज्यसभा चुनाव: बीजेपी-बीएसपी के 1-1 वोट रद्द, 3 MLA ने की क्रॉस वोटिंग

देखिये कितने नतीजे भाजपा के पक्ष में, जया बच्चन चुनाव जीतीं

डा0 लोहिया के जन्मदिवस पर  मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सहित लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की