Breaking News

अब इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए की डिग्री

नई दिल्ली,अब इस यूनिवर्सिटी में इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में MBA की डिग्री मिलेगी. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने एमबीए में इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस का कोर्स तैयार कर लिया है. इसके लिए यूनिवर्सिटी में 20 सीट रखी गई हैं. जल्द ही सभी सीट पर प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी.

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए करने के बाद देश में तो इससे नौकरी मिलेगी नहीं. इसके लिए तो फिर अरब देशों में ही जाना पड़ेगा तो आपका ये ख्याल गलत है. देश में भी इस्लामिक बैंक की शुरुआत हो चुकी है. बेशक अभी इस तरह के बैंक की संख्या कम है, लेकिन आगे चलकर ये संख्या बढ़ भी सकती है.

नए साल की नई राजनीतिक क्रांति है सपा- बसपा गठबंधन-मायावती

सरकार ने जीएसटी को लेकर किया बड़ा परिवर्तन…

इसी के साथ एएमयू एमबीए इन हॉस्पिटैलिटी एडमिनिस्ट्रेशन भी शुरू करने जा रहा है. एएमयू के पीआरओ उमर पीरजादा ने बताया, “ जल्द ही ये कोर्स शुरू हो जाएगा. एडमिशन कमेटी ने दोनों पाठ्यक्रमों को शुरू करने की हरी झंडी दे दी है. कुलपति और एकेडमिक काउंसिल द्वारा मुहर लगना बाकी रह गई है. पीजी डिप्लोमा इन इस्लामिक बैंकिंग एंड फाइनेंस को एमबीए पाठ्यक्रम में परिवर्तित किया गया है. मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए दोनो पाठ्यक्रमों को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

एएमयू काउंसलिंग की प्रक्रिया में एक नया बदलाव होने जा रहा है. पांच पाठ्यक्रमों (बीटेक, बीएलएलबी, एमबीए, बीएड एवं एमएफसी) की काउंसलिंग के लिए अब छात्रों को एएमयू में नहीं आना होगा. अब इन पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग ऑनलाइन होगी. मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), मास्टर ऑफ फाइनेंस एंड कंट्रोल (एमएफसी), मास्टर ऑफ ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (एमएचआरएम) एवं मास्टर ऑफ इंश्योरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट (एमआईआरएम) पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा अब 3 के बदले 2 घंटे में पूरी होगी. पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या भी घटा दी गई है. अब 200 के बदले सिर्फ 100 सवाल पूछे जाएंगे.

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

सरकार ने घोषित किया इस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई …..

यूपी में हुए बंपर आईपीएस अधिकारियों के तबादले,देखें पूरी लिस्ट……