Breaking News

‘बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म’ पर आये लाखों विजिटर, सबसे ज्यादा सर्च किया ये ?

नयी दिल्ली,  कारोबारियों को भारत में ‘कोविड-19’ से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमों के बारे में नवीनतम जानकारियाँ उपलब्‍ध कराने के लिए बनाये गये ‘बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म’ पर एक महीने में 1.75 लाख से भी ज्यादा विजिटर आये।

मजदूरों की घर वापसी से बुंदेलखंड मे सुरक्षा चक्र टूटने का खतरा बढ़ा

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधीनस्‍थ भारत की राष्ट्रीय निवेश संवर्धन और सुविधा एजेंसी ‘इन्वेस्ट इंडिया’ की वेबसाइट पर उपलब्‍ध ‘द इन्वेस्ट इंडिया बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म’ एक व्यापक संसाधन के रूप में 24 घंटे काम कर रहा है, जिससे कारोबारियों तथा निवेशकों को भारत में ‘कोविड-19 (कोरोना वायरस)’ से निपटने के लिए उठाये जा रहे ठोस कदमों पर वास्तविक समय में नवीनतम जानकारियाँ प्राप्‍त होती हैं।  गत 21 मार्च को लॉन्‍च किये गये इस प्‍लेटफॉर्म पर आज सुबह प्रात: 10 बजे तक 50 से ज्‍यादा देशों के 1.75 लाख से भी अधिक विजिटर आ चुके हैं।

प्रसिद्ध इतिहासकार एवं एनसीआरटी के पूर्व डीन प्रोफेसर का हुआ निधन

मंत्रालय ने बताया कि इस वेबसाइट पर 205 ब्लॉग, इन्फोग्राफिक्स, वीडियो और अन्‍य आवश्‍यक सामग्री के साथ-साथ 423 सरकारी एडवाइजरी और अधिसूचनाएं भी हैं। इस वेबसाइट पर सर्वाधिक सर्च किया गया शब्द ‘कोविड के लिए दान’ था। इस पर अब तक कारोबार में आवश्‍यक सहयोग देने से जुड़े 845 प्रश्‍न प्राप्‍त हुए हैं, जिनमें से 614 मुद्दों को पहले ही सुलझाया जा चुका है। ये सवाल मुख्‍यत: लॉजिस्टिक्स, अधिसूचनाओं, सीमा शुल्क से जुड़े मुद्दों, संयंत्रों को बंद करने और दिए गए विभिन्‍न स्पष्टीकरणों के बारे में थे।

सरकारी कर्मचारियों के लिये बड़ी खुशखबरी, अब नही करना पड़ेगा आर्थिक तंगी का सामना

यह गतिशील और निरंतर अद्यतन या अपडेट किए जाने वाला प्लेटफॉर्म वायरस से जुड़े घटनाक्रमों पर नियमित रूप से पैनी नजर रखता है, केंद्र एवं राज्य सरकारों की विभिन्न पहलों के बारे में नवीनतम सूचनाएं प्रदान करता है, विशेष प्रावधानों या सुविधाओं तक पहुँच प्रदान करता है और ईमेल के जरिए तथा व्हाट्सएप पर प्रश्नों का उत्तर देता एवं मुद्दों को सुलझाता है।

इस प्लेटफॉर्म पर संबंधित सेक्‍टर के विशेषज्ञों की एक टीम जल्द से जल्द प्रश्नों का उत्तर देती है। इन्वेस्ट इंडिया ने एमएसएमई (सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यम) के प्रश्नों का जवाब देने और उनके मुद्दों को सुलझाने के लिए सिडबी (भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक) के साथ साझेदारी करने की भी घोषणा की है।

सेना को मिली बड़ी सफलता,कई आतंकवादी ढेर