यूपी मे पूर्व एमएलसी समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

सहारनपुर,  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधान परिषद सदस्य खनन कारोबारी इकबार उर्फ बाल्ला और जिले में रहे चुके दो खनन अधिकारियों समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है।

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

पुलिस सूत्रों ने बताया कि असलमपुर बरथा गांव के पूर्व ग्राम प्रधान रणवीर ने वर्ष 2017 में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। जिनमें अवैध खनन का आरोप लगाते हुए 4.26 करोड़ रूपए की राजस्व हानि की बात कही गई थी। इसकी वसूली के लिए उनकी भूमि की कुर्की के आदेश भी कराए गए। इसके खिलाफ वह उच्चतम न्यायालय गए और न्यायालय ने आदेश निरस्त कर दिए थे।

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

उन्होंने बताया कि इस मामले में सहारनपुर में जिला खनन अधिकारी रहे समरेंद्र कुमार दासए राजकुमार संगमए खनन लिपिक अफजाल और खनन माफिया इकबाल उर्फ बाल्ला को लाभ पहुंचाने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर उन्हें नोटिस जारी किए गये थे। वर्ष 2017 में ही  सीजेएम ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन आरोपी कर्मचारी अफजाल ने इसकी निगरानी दायर करके सीजेएम के आदेश को निरस्त कराने की मांग की थी।

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार ने 29 जुलाई को सीजेएम न्यायालय के आदेश को बहाल करते हुए निगरानी को निरस्त कर दिया। सदर कोतवाली के प्रभारी पंकज पंत ने इस मामले में  चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

पूर्व एमएलसी इकबाल बाल्ला को 28 जुलाई को एनजीटी द्वारा लगाए गए 50 करोड़ के जुर्माने की वसूली के लिए जिला प्रशासन ने मोहम्मद इकबाल के भाई बसपा एमएलसी महमूद अली के मिर्जापुर स्थित मकान पर नोटिस चस्पा किया था और 12 जुलाई को एडीएम फाइनेंस विनोद कुमार ने इकबाल और उसके बेटे वाजिद केखिलाफ भूमि खरीदने में राजस्व संहिता के उल्लंघन का आरोप सही मानते हुए 35 हेक्टेयर जमीन सरकारी संपत्ति घोषित कर दी थी।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com