NCC कैंप में जहरीला खाना खाने से 50 से ज्यादा छात्र बीमार…

इलाहाबाद, केपी इंटर कॉलेज में लगे एनसीसी कैंप में  विषाक्त भोजन से 50 से अधिक कैडेट्स बीमार हो गए। 36 बच्चों को बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें छह की हालत नाजुक है। इन्हें आईसीयू में रखा गया है। शाम को खाने के आधे घंटे के बाद बच्चे बेहोश होकर गिरने लगे तो कैंप में अफरा-तफरी मच गई। जिला प्रशासन ने कैंप स्थगित करने का निर्देश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 15 बटालियन एनसीसी के 537 कैडेट्स का कैंप केपी कॉलेज में लगाया गया था. एनसीसी के इस कैंप में नौंवी से स्नातक स्तर के छात्र शामिल हुए थे. एनसीसी का यह कैंप 21 से 30 सितंबर तक के लिए आयोजित किया गया है, जिसमें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के साथ -साथ दूसरे स्कूल और कॉलेजों के छात्र भी शामिल हुए हैं.

कैंप कर रहे कैडेट्स का आरोप है कि कैंप मे सुबह- शाम खराब खाना दिया जाता था. साथ ही कैंप में कैडेट्स को पीने के लिए साफ पानी भी नहीं दिया जाता था. एक साथ इतने छात्रों के बीमार पड़ने की जानकारी मिलते ही जिले के डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे गए. डीएम ने अस्पताल में जाकर बीमार छात्रों का हाल चाल जाना और डॉक्टरों की टीम को बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया.

वहीं, एनसीसी कैंप में शामिल बच्चों का आरोप है कि कैंप में खराब और घटिया खाना मिलने की वजह से छात्र बीमार हुए हैं. छात्रों का यह भी कहना है कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से 50 से ज्यादा बच्चें बीमार हुए हैं. जबकि डीएम का दावा है कि 30 बच्चे ही बीमार हुए हैं और सभी की हालत खतरे से बाहर भी है.

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com