Breaking News

इजरायल में एक माह बाद कोरोना के सर्वाधिक नये मामले

तेल अवीव , इजरायल दुनिया के उन चुनिंदा देशों में है जिसने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) पर काफी हद तक काबू पा लिया है, लेकिन इजरायल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 118 नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले करीब एक माह पूर्व एक मई को कोरोना संक्रमण के 155 मामले सामने आये थे। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

इजरायल में कोरोना संक्रमण के अब तक 17,495 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस दौरान कोरोना के किसी मरीज की मौत नहीं हुई है और मृतकों की संख्या 291 बनी हुई है।

देश में इस समय कोरोना के 2191 सक्रिय मरीज हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना के 104 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जिनमें से 30 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। इजरायल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से ठीक हुए 30 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी है। देश में अब तक 15,013 लोग कोविड-19 के संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

इससे पहले इजरायल के परिवहन मंत्रालय ने कहा कि तय योजना के मुताबिक देश में आठ जून से ट्रेन सेवा पुन: बहाल कर दी जायेगी। देश में रेल यात्रियों को मास्क पहनने के अलावा अन्य नियमों का पालन करना होगा। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों के तापमान की जांच की जायेगी। नियमित तौर पर स्टेशनों को सैनिटाइज किया जायेगा।