Breaking News

फिल्म मनमर्जियां के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू भी आरोपी

जम्मू ,  फिल्म मनमर्जियां के खिलाफ जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर याचिका दाखिल की है और फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही,  फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से माफी मांगने और हर्जाने के तौर पर फिल्म निर्देशक से केरल बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा कराने की भी मांग की गयी है।

सूत्रों ने  बताया कि सुप्रीम सिख संगठन की ओर से अधिवक्ता अादित्य शर्मा और हरप्रीत सिंह कांग ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है।  याचिका में कहा है कि फिल्म में अभिनेता अभिषेख बच्चन सिख युवक की भूमिका में हैं जो विधिविधान से विवाह करने के बाद अपनी पगड़ी उतारकर धूम्रपान करने लगता है।

याचिका में कहा गया है कि यह भारतीय संविधान के अनुच्छेद 19 ;2 और 25 में वर्णित मौलिक अधिकार का उल्लंघन है। इससे सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। याचिकाकर्ता ने कहाकि अभिनेता युवा पीढ़ी के लिए आदर्श होते हैं और यदि धर्म में यदि इस तरह के आपत्तिजनक कृत्यों को अनुमति दी गयी तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा।

उन्होंने न्यायालय से अपील की है कि फिल्म मनमर्जियां के प्रदर्शन पर रोक लगाने और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से माफी की मांग की है। इसके अलावा हर्जाने के तौर पर फिल्म निर्देशक से केरल बाढ़ के मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा कराने की मांग की गयी है। याचिका में निर्देशक अनुराग कश्यप के अलावा अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री तापसी पन्नू को भी आरोपी बनाया गया है।

वीकेंड पर बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तीनों फिल्मों  ‘मनमर्जियां’, ‘लव सोनिया’ और ‘मित्रों’ में ‘मनमर्जियां’ फिल्म ने इन दोनों फिल्मों को पछाड़ दिया है। साथ ही साल 2018 की छोटी बजट की फिल्मों में कलेक्शन के मामले में फिल्म मनमर्जियां जगह बनाने में कामयाब हो गई है।