Breaking News

मुलायम सिंह यादव एक बार फिर आंदोलन की राह पर, अरसे बाद उतरे विरोध प्रदर्शन मे

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक बार फिर आंदोलन की राह पर हैं। रोस्टर नियुक्ति में बदलाव को लेकर मुलायम सिंह यादव अरसे बाद किसी प्रदर्शन में विरोध का पोस्टर थामे नजर आए।

रोस्टर नियुक्ति में बदलाव को लेकर संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी दलों ने गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। विपक्षी दलों के नेताओं मे मुलायम सिंह यादव भी शामिल हुये। प्रदर्शन में शामिल मुलायम सिंह यादव ने हर किसी का ध्यान खींचा, जो अरसे बाद किसी प्रदर्शन में विरोध का पोस्टर थामे नजर आए।

इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के बाद यूनिवर्सिटी में आरक्षण का ताजा मामला शुरू हुआ है, जिसमें 200 पॉइंट रोस्टर नियुक्ति सिस्टम को समाप्त कर दिया गया था। इस सिस्टम के तहत तमाम नियुक्तियां एक साथ होती थीं। कोर्ट के फैसले के बाद यूनिवर्सिटी में विभागवार नियुक्ति करने का आदेश जारी हुआ। आरोप लगा कि विभागवार कम नियुक्तियां निकलती हैं। इस कारण आरक्षण का पालन करना कठिन होता है। बाद में केंद्र सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की, लेकिन वहां भी राहत नहीं मिली। इसके बाद आंदोलन जोर पकड़ने लगा।

बुधवार की सुबह 11 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले गांधी स्टैचू के पास एसपी, बीएसपी और आरजेडी के सांसद जुटे। यूनिवर्सिटी में रोस्टर नियुक्ति में बदलाव के विरोध में एसपी के सांसदों के विरोध प्रदर्शन में बीएसपी और आरजेडी के सांसदों ने भी सुर मिलाया।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com