Breaking News

नर्सिंग होम से हो रही नवजात बच्चों की तस्करी, नर्सिंग होम मालिक सहित पांच गिरफ्तार

कोलकाता, निजी नर्सिंग होम से  नवजात बच्चों की तस्करी की जा रही ।  बच्ची की तस्करी में शामिल होने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमे नर्सिंग होम का केयरटेकर तथा एक नीमहकीम भी शामिल है।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक निजी नर्सिंग होम में 11 दिन की बच्ची की तस्करी में शामिल होने के आरोप में नर्सिंग होम के मालिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस ने यह जानकारी दी।

शनिवार को गिरफ्तार किए गए इन लोगों में एक दंपति भी शामिल है जिन्होंने नवजात बच्ची को 60 हजार रुपए में कथित तौर पर खरीदा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में नर्सिंग होम का केयरटेकर तथा एक नीमहकीम भी शामिल है।

मामला उस वक्त सामने आया जब यह दंपति बीमार नवजात बच्ची को ले कर हाबरा अस्पताल पहुंचा लेकिन यह दंपति बच्ची के जन्म से जुड़े कागजात अस्पताल में पेश नहीं कर पाया। इस पर अस्पताल के अधिकारियों को कुछ संदेह हुआ और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।  पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तब कथित मानव तस्करी का पता चला। फिलहाल बच्ची के वास्तविक माता-पिता के बारे में पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने नर्सिंग होम को सील करने के लिए स्थानीय अदालत से अनुमति मांगी है। अदालत ने इनमें से दो लोगों को आठ दिन की पुलिस हिरासत और शेष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।