Breaking News

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के नये अध्यक्ष ने संभाला पदभार

मधुरा, मथुरा रिफाइनरी के पूर्व इकाई प्रमुख श्रीकांत माधव वैद्य ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है ।

मथुरा रिफाइनरी की मैनेजर कारपोरेट कम्यूनिकेशन रेनू पाठक ने बताया कि श्री वैद्य इससे पहले इंडियन ऑयल बोर्ड में निदेशक (रिफाइनरीज) के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने संजीव सिंह के सेवानिवृति के बाद यह कार्यभार सम्भाला है।

उन्होंने बताया कि वैद्य का मथुरा रिफाइनरी के साथ एक गहरा संबंध है क्योंकि उन्होंने मथुरा रिफाइनरी को इकाई प्रमुख के रूप में अपनी सेवाएँ दी हैं। मथुरा रिफाइनरी ने जनवरी 2016 से फरवरी 2017 तक यूनिट प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने रिफाइनरी मे सकारत्मक परिवर्तन किये है।

वैद्य के नेतृत्व मे मेक इन इंडिया की पहल- ओक्टामैक्स यूनिट, लक्ष्मी नगर वृंदावन में एसटीपी के माध्यम से रिफाइनरी कार्यो के लिए सीवेज ट्रीटेड पानी का उपयोग, बीएसटप् परियोजना, टाउनशिप में सकारात्मक बदलाव, रिफाइनरीके प्राथमिक और माध्यमिक इकाइयों की अड़चनों को दूर करके थ्रूपुट को अधिकतम करने के लिए सभी का मार्गदर्शन और कई अन्य महत्व्पूर्ण कार्यो ने मथुरा रिफाइनरी के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है।

उन्होने कहा कि श्री वैद्य इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष के साथ ही चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, इंडियन ऑयलटैंकिंग लिमिटेड, रत्नागिरी रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के अध्यक्ष का भी पदभार सम्भालेंगे। इसके साथ ही वे हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड के बोर्ड में शामिल होंगे साथ ही मेसर्स पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड के बोर्ड में भी निदेशक होंगे।

पाठक ने बताया कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, राउरकेला से केमिकल इंजीनियरिंग की उपाधि प्राप्त, वैद्य को शोधन और पेट्रोकेमिकल संचालन में व्यापक अनुभव है। वह भारतीय तेल एवं गैस उद्योग के उन चुनिंदा टेक्नोक्रेट्स में से हैं जो रिफाइनरी-पेट्रोकेमिकल्स एकीकरण के सभी पहलुओं में पारंगत हैं, जो दीर्घावधि में तेल और गैस उद्योग की स्थिरता के लिए वांछनीय हैं।